News Nation Logo
Banner

VIDEO: बीयर के कैन में फंस गया किंग कोबरा का सिर, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

ओडिशा में बीयर के एक खाली कैन में किंग कोबरा का सिर फंस गया. लाख कोशिश के बाद भी कोबरा कैन से सिर निकाल नहीं पाया...तभी वहां से गुजर रहे गांव वालों ने उसको देखा और वन विभाग को सूचना दी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Dec 2021, 07:34:14 PM
king cobra stuck in beer can

king cobra stuck in beer can (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

यूं तो इंसान गलतियों का पुतला है. लेकिन कभी-कभी इन इंसानी गलतियों की सजा बेजुबान जानवरों को भुगतनी पड़ती है. ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब बीयर के एक कैन में किंग कोबरा सांप का सिर फंस गया. पुरोजर कोशिश के बाद भी सांप अपने सिर से कैन को हटा नहीं पाया. सांप कई दिनों तक सिर में फंसे कैन को लेकर ही घूमता रहा, लेकिन इस बीच किसी की नजर सांप पर पड़ी तो उसने वन विभाग को इसकी सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बीयर के कैन को सांप की कर्दन से निकाला. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा 60 हजार का स्मार्टफोन, जानें डिटेल्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना ओडिशा की बताई जा रही है. यहां लगभग एक 4 फीट लंबे किंग कोबरा की कर्दन एक बीयर के खाली कैन में फंस गई. इस बीच बीयर के कैन में फंसे सांप का पिछले हिस्सा तो सबको दिखाई दे रहा था, लेकिन सिर किसी को नजर नहीं आ रहा था. लेकिन जब गांववालों ने लकड़ी की सहायता से उसको हिलाया तो पता चला कि उसका सिर बीयर के कैन में फंसा है. हालांकि पहले तो लोगों ने खुद ही सांप का सिर कैन से निकालने की सोची लेकिन सफलता न मिलने पर वन विभाग को इसकी सूचना दी. 

यह खबर भी पढ़ें- खुशखबरी: अब 60 पैसे में एक किमी चलेगी आपकी कार, मोदी सरकार की घोषणा!

गांव वालों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर कोबरा का सिर किसी तरह कैन से बाहर निकाला. इस बीच जिस बात का डर था वो यह था कि अगर सांप के साथ जरा भी जबरदस्ती की तो कैन की वजह से घायल हो सकता है. इसलिए कैन को बहुत सावधानी के साथ काटकर सांप को आजाद किया गया.

First Published : 06 Dec 2021, 07:34:14 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.