logo-image

यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा 60 हजार का स्मार्टफोन, जानें डिटेल्स

भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जारी है. इस​के लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान जारी है. सभी राज्यों में कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकारें सख्त हैं.

Updated on: 01 Dec 2021, 06:52 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) के खिलाफ भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में जंग जारी है. सभी राज्यों में कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) को लेकर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. राज्य सरकारें अपने यहां वैक्सीेनेशन को बढ़ावा देने और लोगों को प्रेरित करने के लिए अलग-अलग फंडे अपना रही हैं. इस बीच कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए गुजरात के अहमदाबाद नगर निगम (Ahmedabad Municipal Corporation) ने नई शुरुआत की है. जिसके तहत वैक्सीन लगवाने वाले शख्स को 60 हजार रुपए की कीमत का मोबाइल फोन जीतने का मौका मिल सकता है. 

यह खबर भी पढ़ें- Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, IRCTC ने बनाए ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नए नियम

दरअसल, अहमदाबाद नगर निगम ने इसके लिए एक लकी ड्रॉ कॉन्टेस्ट का ऐलान किया है. इस लकी ड्रॉ में जो ​जीतेगा उसको 60 हजार रुपये का मोबाइल फोन दिया जाएगा. हालांकि इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाले के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं. पीटीआई के अनुसार 1 से 7 दिसंबर के बीच कोरोना का दूसरा टीका लगवाने वाले इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं. हालांकि विजेता के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी. आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अहमदाबाद नगर निगम ने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए इस तरह की घोषणा की हो. इससे पहले नागरिक निकाय ने टीका लेने वालों को मुफ्त में खाद्य तेल देने की पेशकश की थी.

यह खबर भी पढ़ें- खुश खबरी: यहां सरकार केवल 1 रुपए में देगी आलीशान घर, जान लें प्रक्रिया

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन ने पूरी दुनिया में सनसनी मचाई हुई है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ऑमिक्रॉन अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट बताया जा रहा है. यहां तक विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसको चिंताजनक बताया है. हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक भारत में ऑमिक्रॉन के एक भी केस की पुष्टि नहीं हुई है.