News Nation Logo
Banner

मुंबई: जैकलीन फर्नांडीज को हिरासत में लिया गया, लुकआउट नोटिस जारी

200 करोड़ रुपये के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडीज का नाम भी ईडी की चार्जशीट में शामिल है. प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार जैकलीन को  वसूली केस के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर 10 करोड़ रुपये के महंगे तोहफे दिए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Dec 2021, 08:28:57 PM
Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. यहां प्रवतन निदेशालय यानी ईडी ने मुंबई एयरपोर्ट से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ( bollywood actress jacqueline fernandez ) को हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार अभिनेत्री दुबई जाने की तैयारी कर रही थी. इस बीच ईडी ने उनको एयरपोर्ट पर ही रोक लिया. जैकलीन के खिलाफ लुकआउट सुर्कलर जारी किया गया था. यही सुर्कलर उनको हिरासत में लिए जाने का आधार बनाया गया है. आपको बता दें कि 200 करोड़ रुपये के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडीज का नाम भी ईडी की चार्जशीट में शामिल है. प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार जैकलीन को  वसूली केस के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर 10 करोड़ रुपये के महंगे तोहफे दिए थे.

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर और सात अन्य के खिलाफ मामले में गवाह बी-टाउन अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज और नोरा फतेही से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभियोजन की पहली शिकायत दर्ज की है। आरोप पत्र अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में दाखिल किया गया। ईडी ने चार्जशीट दाखिल करने से पहले अभियोजन पक्ष और वरिष्ठों से कानूनी राय ली। अभियोजन की शिकायत मूल रूप से एक चार्जशीट है। इसमें फर्नाडीज और नोरा के बयान शामिल हैं। कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई 13 दिसंबर की तारीख तय की। कोर्ट ने एजेंसी से सभी आरोपियों को चार्जशीट उपलब्ध कराने को कहा।

ईडी का मामला दिल्ली पुलिस के उस मामले पर आधारित है जिसमें सुकेश पर एक उद्योगपति की पत्नी से कथित तौर पर करीब 200 करोड़ रुपये रंगदारी वसूलने का आरोप लगाया गया था। बाद में हवाला के जरिए पैसे की हेर-फेर की गई और क्रिप्टोकरेंसी खरीदने में इस्तेमाल किया गया। चार्जशीट में जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है, उनमें प्रदीप रामदानी, बी. मोहन राज, दीपक रामनानी, अरुण मुथु, कमलेश कोठारी, अवतार सिंह कोचर, सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल हैं। इस बीच, मुकदमे के दौरान जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुईं लीना मारिया पॉल ने कहा कि उनके साथ सिर्फ इसलिए भेदभाव किया जा रहा है, क्योंकि वह सुकेश की पत्नी हैं।

लीना मारिया पॉल ने कहा कि वह भेदभाव का सामना कर रही हैं। उसने कहा कि सिर्फ इसलिए कि वह सुकेश की पत्नी है, उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। लीना ने कहा कि वह सप्ताह में एक बार अपने परिवार को फोन करना चाहती हैं।

First Published : 05 Dec 2021, 07:37:34 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.