News Nation Logo

कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में आए भज्जी, सरकार से की ये मांग

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर तैनात किए गए जवानों को आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार करनी पड़ रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Nov 2020, 10:16:59 AM
farmers

प्रदर्शन कर रहे किसान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कृषि से जुड़े तीन नए कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन चल रहा है. दो दिनों की गहमागहमी और तनावपूर्ण हालात के बीच शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न प्रवेश बिंदुओं से हजारों किसानों को प्रवेश करने और उत्तरी दिल्ली के मैदान में कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन की अनुमति दी गई. आज किसान आगे के कदमों को लेकर चर्चा के लिए बैठक करेंगे. उधर, इस किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित बताया जा रहा है. इस बीच सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी जारी हैं.

ये भी पढ़ें- एक तो कोरोना और ऊपर से किसान प्रदर्शन, दुल्हन लेने के लिए पैदल ही निकल पड़ा दूल्हा

कानून के विरोध में दूसरे राज्यों से दिल्ली की ओर आ रहे किसानों को बॉर्डर पार नहीं करने दिया जा रहा है. लिहाजा, गुस्साए किसान उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के उग्र प्रदर्शन की वजह से बॉर्डर पर तैनात किए गए जवानों को किसानों पर आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार करनी पड़ रही है. इसके अलावा प्रदर्शन से जुड़ी ऐसी कई तस्वीरें भी सामने आ रही हैं, जिनमें देश के किसान और जवान आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीट कर किसानों का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें- शादी के पवित्र बंधन में बंधे बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट, देखें खूबसूरत तस्वीरें

भज्जी ने सरकार से गुजारिश की है कि किसानों को थोड़ा समय देना चाहिए और इसके साथ ही उनकी बातें भी सुननी चाहिए. हरभजन सिंह ने शुक्रवार रात ट्वीट कर लिखा, ''किसान हमारा अन्नदाता है. हमें अन्नदाता को थोड़ा समय देना चाहिए. क्या यह वाजिब नहीं होगा. बिना पुलिस भिड़ंत के क्या हम उनकी बात नहीं सुन सकते. कृपया किसान की भी सुनिए, जय हिंद.'' बता दें कि किसानों के समर्थन में किए गए भज्जी के इस ट्वीट पर जहां कुछ लोग किसानों के पक्ष में बात कर रहे हैं तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो किसानों द्वारा किए जा रहे उग्र प्रदर्शन के खिलाफ बोल रहे हैं.

First Published : 28 Nov 2020, 10:11:52 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.