logo-image

वैज्ञानिकों ने भी नहीं किया होगा दिमाग का ऐसा इस्तेमाल, अधिकारी भी हो रहे कायल

हवा में उड़ने वाले जहाज, कंप्यूटर, बल्ब, बुलेट ट्रेन जैसी चीजें किसी आश्चर्य से कम नहीं हैं. लेकिन वैज्ञानिकों से भी ज्यादा तेज दिमाग इस दुनिया में एक शख्स का है.

Updated on: 16 Mar 2022, 12:21 PM

New Delhi:

इस धरती पर सबसे ज्यादा तेज दिमाग वैज्ञानिकों को माना जाता है. वैज्ञानिकों ने इंसान के जीवन को आसान बनाने के लिए बहुत अलग अलग तरह की खोज की है. कुछ खोज ऐसी थीं जिन्होंने इंसान को ही चौका दिया. हवा में उड़ने वाले जहाज, कंप्यूटर, बल्ब, बुलेट ट्रेन जैसी चीजें किसी आश्चर्य से कम नहीं हैं. लेकिन वैज्ञानिकों से भी ज्यादा तेज दिमाग इस दुनिया में एक शख्स का है. जिसने अपने दिमाग का 100 प्रतिशत से ज्यादा इस्तेमाल किया है. ऐसी बातें फिल्मों में सुनी होगी लेकिन ये सच है. 

यह भी पढ़ें- Stock Market में खरगोश हुआ बेहोश, कछुए ने किया Rock

वैज्ञानिकों से ज्यादा दिमाग!

इस शख्स का कारनामा देखकर आपके भी मुंह से निकल जाएगा कि आइंस्टीन ने भी शायद अपने दिमाग का इतना जबरदस्त इस्तेमाल नहीं किया होगा. वायरल वीडियो हैरान कर देने वाला है. इसमें एक शख्स पानी भरी सड़क को पार करने के लिए ऐसा अनोखा काम करता है, जिसे देखकर आप भी चौक जाएंगे. 

वायरल (Viral Video) में देखा जा सकता है कि एक शख्स गजब का दिमाग लगाता है. वह संसाधनों का भरपूर उपयोग करता नजर आ रहा है. वीडियो देखकर आप ये कह सकते हैं सच में दुनिया में जुगाड़ बहुत है. वीडियो में देख सकते हैं कि एक शख्स पानी भरी सड़क पर आगे जाने के लिए रास्ता ढूंढ रहा होता है. वह पानी में उतरना नहीं चाहता, क्योंकि इससे उसके जूते गीले हो जाते. देखें वीडियो- 

IPS अधिकारी भी हो गए कायल

इसके बाद उसने अपने पास मौजूद संसाधन का ऐसा जबरदस्त उपयोग किया कि उससे पानी में भी रास्ता बन गया और शख्स बिना जूता गीला किए आगे बढ़ गया. सोशल मीडिया यूजर्स शख्स के 'प्रेजेंस ऑफ माइंड' की जमकर तारीफ कर रहे हैं. ये वीडियो इतना पसंद किया जारा है कि  IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने इसे अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा, ‘प्रेजेंस ऑफ माइंड और संसाधन का सर्वोत्तम उपयोग.’

यह भी पढ़ें- योगी की जीत पर सोशल मीडिया पर चला बुलडोज़र