News Nation Logo

Stock Market में खरगोश हुआ बेहोश, कछुए ने किया Rock

आपसे अगर पूछा जाए तो आप कहेंगे कि असल में जीतना खरगोश को चाहिए. लेकिन जीता कछुआ. ऐसी ही कहावत एक बार फिर सच हुई है.

Nandini Shukla | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 14 Mar 2022, 06:23:18 PM
turtle

खरगोश हुआ बेहोश, कछुए ने किया रॉक (Photo Credit: news nation)

highlights

  • कछुए खरगोश की कहानी मशहूर है
  • तेज़ चाल पर घमंड करके खरगोश कछुए को चुनौती देता है
  • शार्ट टर्म इन्वेस्टर्स से एक लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स ज्यादा फायदे में रहते हैं

New Delhi:  

कछुए और खरगोश की कहानी तो आप सबने सुनी होगी. जहां खरगोश को अपनी तेज चाल पर घमंड होता है तो वहीं बेचारा कछुआ धीरे धीरे अपने कदम बढ़ाता है. अगर आपको ये कहानी याद नहीं है तो चलिए थोड़ा सा आपको इस कहने की झलक दिखा देते हैं. अपनी तेज़ चाल पर घमंड करके खरगोश कछुए को चुनौती देता है. कछुआ भी चुनौती स्वीकार करता है और फिर दोनों में एक रेस लगती है. काफी तेजी से खरगोश भागता है और उतने में खरगोश सोचता है कि वो आराम कर ले. जब तक खरगोश की आखें खुलती हैं तब तक कछुआ धीरे-धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ जाता है. खरगोश तेज चाल बढ़ाने के बाद भी जीत नहीं पाता जब की कछुआ धीमी गति से अपने लक्ष्य की ओर पहुंच जाता है. 

यह भी पढ़ें- योगी की जीत पर सोशल मीडिया पर चला बुलडोज़र


आपसे अगर पूछा जाए तो आप कहेंगे कि असल में जीतना खरगोश को चाहिए. लेकिन जीता कछुआ. ऐसी ही कहावत एक बार फिर सच हुई है. यहां देखें उस कहावत की झलक

ये वीडियो @StockMKTNewz के पेज से ट्वीट किया गया है और लिखा है Long Term Investors vs Short Term Traders. इस वीडियो को अब तक 1 हज़ार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. और लोगों के ट्वीट भी काफी आ रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग भी इस बात को सच मान रहे हैं कि शार्ट टर्म इन्वेस्टर्स( Short Term Investors) से एक लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स( Long Term Investors) ज्यादा फायदे में रहते हैं. इसी में एक यूसर ने लिखा है- 'खरगोश को दौड़ना नहीं आता ऐसे ही शार्ट टर्म्स के इन्वेस्टर्स हैं'. ऐसे ही हज़ारों ट्वीट इस वीडियो पर आ रहें हैं.

 

First Published : 14 Mar 2022, 06:19:48 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.