logo-image

Viral: 'राक्षसों' के हाथ लगी बेचारी डॉल्फिन को कुल्हाड़ी से काटा, 3 गिरफ्तार

डॉल्फिन को मारने की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

Updated on: 09 Jan 2021, 09:20 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक दिल दहला देने वाली वीडियो सामने आई है, जिसे देखने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी. जी हां, देश में विलुप्त हो रही गंगा डॉल्फिन को बेरहमी से मारने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि कुछ लोग मिलकर डॉल्फिन पर कुल्हाड़ी और डंडों से बुरी तरह हमला कर रहे हैं. 'राक्षस' रूपी इंसान के हमले में डॉल्फिन की मौके पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- सेना ने गर्भवती को दी नई जिंदगी, घुटने तक बर्फ में 3 किमी पैदल चल पहुंचाया अस्पताल

डॉल्फिन को मारने की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की संभावनाएं जताई जा रही है. बता दें कि डॉल्फिन हमारे देश का राष्ट्रीय जलीय जीव है, जो दिन-प्रतिदिन विलुप्त होते जा रहे हैं. डॉल्फिन के संरक्षण के लिए देश की तमाम राज्य सरकारें तरह-तरह के उपाय और जतन कर रही है. लेकिन, इस वीडियो ने सरकार की सभी कोशिशों को नाकाम ठहरा दिया है.

ये भी पढ़ें- दिल के बारे में पढ़ाते-पढ़ाते प्यार-मोहब्बत की बातें करने लगी टीचर, वीडियो वायरल

पूरा मामला बीते साल 31 दिसंबर का बताया जा रहा है. गंगा में रहने वाली ये डॉल्फिन अपना रास्ता भटक कर प्रतापगढ़ के शारदा नहर में आ गई थी. नहर में आने के बाद वह बहते हुए नवाबगंज के कोथरिया गांव तक पहुंच गई थी. जिसे वहां के स्थानीय लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला. वीडियो में आप देखेंगे कि कुल्हाड़ी के हमले से मछली बुरी तरह घायल हो गई थी और उसका काफी खून बह गया था, जिससे उसकी वहीं मौत हो गई.