News Nation Logo

Viral: पर्यटकों से मासूम का सवाल- मास्क कहां है? फिर देखें लोगों का रिएक्शन

धर्मशाला में एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिना मास्क वालों से पूछा- आपका मास्क कहां हैं?

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Jul 2021, 07:10:24 PM
dha

Dharamshala (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( second wave of coronavirus) तबाही मचा चुकी है. हालांकि मौजूदा समय में कोरोना केस जरूर कम हुए हैं, लेकिन वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है, केवल कमजोर पड़ी है लिहाजा में हमें पहले जैसी ही सतर्कता की जरूरत है. लेकिन देखने में आ रहा है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम पड़ते ही लोग लापरवाह तरीके से अपने घरों से निकल पड़े हैं. होटल, रेस्टोरेंट, हिल स्टेशनों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ेंः अपनी नौकरी गंवाने के बाद, कोलकाता में वायलिन बजाकर लोगों का जीता दिल

सोशल मीडिया पर शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी और नारकंडा जैसे पर्यटन स्थलों की वीडियो और तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं, जिनमें लोगों की खचाखच भीड़ देखी जा सकती है. आलम यह है कि पर्यटन स्थलों में होटलों की एडवांस बुकिंग है. ऐसे में लोग न मास्क पहन रहे हैं और न दो गज की दूरी का पालन कर रहे हैं, इस बीच धर्मशाला में एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिना मास्क वालों से पूछा- आपका मास्क कहां हैं? यह मासूम सा बच्चों जिन लोगों से मास्क के बारे में पूछ रहा है, उन्होंने लोगों ने कोई फेस कवर नहीं लगा रखा है. इसके साथ ही वो अच्छे परिवारों के और पढ़े लिखे भी ​नजर आ रहे हैं. यह आप वीडियो देखकर समझ जाएंगे। फिलहाल, इसकी पुष्टी नहीं हुई है कि यह वीडियो कब फिल्माया गया है.

यह भी पढ़ेंः एक नहीं 10 लोगों का पेट भर सकता है इस पक्षी का अंडा, जानिए कितना है वजन?

यह वीडियो इंस्टाग्राम पेज dharamshalalocal ने 6 जुलाई को शेयर किया. इस यूजर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि, ‘धर्मशाला की सड़क पर एक मासूम पढ़े लिखे लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहा है. बच्चे के हाथ में केवल मास्क है यहां तक उसके पास पहनने के लिए जूते तक नहीं हैं. लेकिन आर्थिक रूप से काफी पिछड़ी बैक ग्राउंड का दिखने वाला यह बच्चा कोरोना नियमों के प्रति अवेयर है और दूसरों को भी जागरुक कर रहा है.

First Published : 06 Jul 2021, 07:10:24 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.