News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़ में फूटा कोरोना बम, शवों को रखने की जगह कम पड़ी, वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य व्यवस्था एकदम से चरमरा गई है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मॉर्चुरी के बाहर शवों की लाइन नजर आ रही है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 14 Apr 2021, 10:38:27 AM
dead bodies

Corona Dead Bodies (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • छ्त्तीसगढ़ में कोरोना से हालात बेकाबू
  • शवों को रखने के लिए जगह कम पड़ी
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली:  

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. तकरीबन हर रोज एक लाख से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. स्थिति इतनी भयानक हो गई है कि दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में अस्पतालों में बेड्स की कमी (Laks of Beds) हो गई है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray)) ने पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी है, और कड़े प्रतिबंधों को लागू कर दिया है. तो वहीं दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) का सख्ती के साथ पालन कराया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona in Chhattisgarh) का नया स्ट्रेन बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है. यहां नए स्ट्रेन के कई मरीज सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस के लाइव एनकाउंटर का वीडियो वायरल, ये है वीडियो की सच्चाई

आलम ये है कि राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था एकदम से चरमरा गई है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मॉर्चुरी के बाहर शवों की लाइन नजर आ रही है. ये वीडियो राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ भीमराव आंबेडकर अस्पताल का बताया जा रहा है. वीडियो में अस्पताल के मुर्दाघर में बड़ी संख्या में शव रखे हुए हैं. अस्पताल के मुर्दाघर के सामने बाहर मैदान में भी शव पड़े नजर आ रहे हैं. इन शवों को अंतिम संस्कार के लिए बाहर निकाला गया है. स्ट्रेचर के अलावा कुछ शवों को जमीन पर भी रखा गया है.

ये भी पढ़ें- Viral: Google Maps ने दिया गच्चा, दूसरी दूल्हन के घर पहुंच गई बारात और फिर...

वीडियो के मुताबिक अस्पताल में शवों को रखने के लिए जगह नहीं है, फ्रीजर भर चुके हैं. जिसके कारण कई शवों को स्ट्रैचर पर धूप में रखा गया है और कुछ को तो जमीन पर ही रख दिया है. इस वीडियो को देखने के बाद पता चल रहा है कि कोरोना वायरस ने हेल्थ केयर सिस्टम को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है. लाशों को इस तरह रखा गया है जैसे वो शरीर नहीं मानों कोई सामान हो जिनको स्टॉक करके रखा जा रहा है.

वीडियो सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, यह बेहद चिंताजनक स्थिति है. शवों के अंतिम संस्कार की भी व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि शवों के अंतिम संस्कार के लिए रायपुर में श्मशान घाटों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

First Published : 14 Apr 2021, 10:38:27 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.