News Nation Logo

यूपी पुलिस के लाइव एनकाउंटर का वीडियो वायरल, ये है वीडियो की सच्चाई

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यूपी पुलिस का एक जवान दो लोगों का एनकाउंटर करता हुआ दिख रहा है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस ने सरेराह दो लोगों के सीने में गोली दाग दी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 13 Apr 2021, 10:16:59 AM
police shot on camera

police shot on camera (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • यूपी पुलिस ने बताई वीडियो की सच्चाई
  • वीडियो एक वेबसीरीज का हिस्सा है
  • गोली चलाने वाले विनय कुहाड़ एक एक्टर हैं

नई दिल्ली:

यूपी में जब से योगी सरकार बनी है, पुलिस की बंदूकें काफी गरज रही हैं. पुलिस ने पिछले 4 साल से अब तक 135 अपराधियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. सूबे में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यूपी पुलिस ने पहला एनकाउंटर 27 सितंबर 2017 को सहारनपुर के कुख्यात अपराधी मंसूर पहलवान का किया था. मंसूर पर 50 हजार रुपये का इनाम था. हाल ही में यूपी पुलिस के एनकाउंटर में कानपुर के विकास दुबे का मुठभेड़ भी शामिल है, जिसके सिर पर 5 लाख रुपए का इनाम यूपी सरकार ने घोषित कर रखा था. इसके अलावा ढाई लाख रुपए के इनामी बदमाश तीन हैं, जिन को मार गिराया गया. दो लाख की पुरस्कार वाले अपराधियों की संख्या 2 है.

ये भी पढ़ें- Viral: Google Maps ने दिया गच्चा, दूसरी दूल्हन के घर पहुंच गई बारात और फिर...

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यूपी पुलिस का एक जवान दो लोगों का एनकाउंटर करता हुआ दिख रहा है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस ने सरेराह दो लोगों के सीने में गोली दाग दी. वीडियो में एक पुलिस वाला है. जो किसी सड़क के किनारे, मॉल के सामने एक लव कपल को गोली मार देता है. हालात ये है कि आस-पास के लोग बड़े आराम से देख रहे हैं. लेकिन इस वीडियो की सच्चाई कुछ अलग है?

ये घटना हकीकत में नहीं हुई, बल्कि ये वीडियो एक फिल्मी सीन का हिस्सा है. यूपी में आतंकवाद निरोधी दस्ते के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए कहा कि इस वीडियो भ्रम और सवाल पैदा हो रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि फैक्ट चेक के बाद पता चला है कि यह वीडियो हरियाणा के करनाल में एक कैफे के बाहर शूट की गई एक वेब सीरीज का हिस्ता है. करनाल स्थित "फ्रेंड्स कैफे" के मैनेजर ने भी इसकी पुष्टि की है. 

वीडियो के बैकग्राउंड में Friends Cafe लिखा दिख रहा है. गूगल सर्च करने पर इस कैफे से मिलती-जुलती तस्वीर करनाल के Friends Cafe की थी. हमने फ्रेंड्स कैफे, करनाल से संपर्क किया. कैफ़े के मालिक, कृष्ण नरवाल ने बताया कि ये घटना करीब तीन महीने पुरानी है. कृष्ण के जरिए हम वीडियो में पुलिस की वर्दी में गोली चलाते दिखे शख्स तक पहुंचे. इनका नाम विनय कुहाड़ हैं. यह एक्टर, प्रोड्यूसर हैं. वायरल वीडियो इनकी आगामी वेबसीरीज की शूटिंग का है.

ये भी पढ़ें- Viral: नशे में धुत शख्स ने पेश की कुमार विश्वास की सुप्रिसद्ध कविता, मजा लूट रहे यूजर्स

वहीं इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर बवाल मचा हुआ है. एक यूजर (@gurbach41948288) ने इस वीडियो को शेयर करते समय यूपी पुलिस को टैग करके सवाल पूछा. उन्होंने लिखा 'महोदय श्री  यह वीडियो वायरल हो रही है  कृपया बताने का कष्ट करें  @Uppolice'. इसके बाद यूपी पुलिस ने वीडियो की पूरी सच्चाई बता दी. वीडियो को ध्यान से देखने पर आप भी नोटिस कर पाएंगे कि वहां पर गोली चलने के बाद कोई ज़्यादा अफ़रा-तफ़री नहीं होती. लोग बंदूक से डरकर भागने की बजाए एक्टर्स के पास आते हैं. इसके अलावा कुछ ही सेकेंड्स में एक्टर की मौत हो जाती है, जोकि अमूमन गोली लगने पर नहीं होता.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Apr 2021, 10:16:59 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.