News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Viral: बजाय मंदिर के बैंक लॉकर में था शिवलिंग, कीमत सुन अंबानी भी रह जाएंगे हैरान

गुरुवार को तंजावुर (Thanjavur) में CID पुलिस ने एक आदमी के बैंक लॉकर से पन्ना लिंगम (emrald lingam) बरामद किया है. जिसकी कीमत 500 करोड़ रुपए (500 crore rupees lingam) तक की आंकी जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 01 Jan 2022, 02:54:16 PM
Emerald Lingam

Emerald Lingam (Photo Credit: social media)

चेन्नई:

गुरुवार को तंजावुर (Thanjavur) में CID पुलिस ने एक आदमी के बैंक लॉकर से पन्ना लिंगम (emrald lingam) बरामद किया है. जिसकी कीमत 500 करोड़ रुपए (500 crore rupees lingam) तक की आंकी जा रही है. आपको बता दें,  इस केस को हेड करने वाले AGDP K जयंत मुरली ने शुक्रवार को चेन्नई  में इस बारे में रिपोर्टर्स को जानकारी दी कि उन्हें एक टिप मिली थी. टिप मिलने के बाद जब वो छान-बीन करने पहंचे तो तंजावुर में एक आदमी के गर से एंटीक आइडल्स बरामद हुए. 

यह भी पढ़े : बाइडन की नए प्रतिबंध लगाने की धमकी, पुतिन ने परिणामों पर किया आगाह

दूसरे पुलिस सुप्रिंटेंडेंट्स आर राजाराम और पी असोक नटराजन के नेतृत्व में ऑफिसर्स की टीम ने गुरुवार को तंजावुर के अरुलानंदा नगर स्थित 7वीं क्रॉस स्ट्रीट स्थित लंगवाल होम्स की तलाशी ली. वहा उन्हें घर में 80 साल की आसपास की उम्र के एन ए समीयप्पन (chennai news) के बेटे एन एस अरुण से पूछताछ की. अरुण ने पुलिस को बताया कि  एक बैंक लॉकर में एंटीक पन्ना शिवलिंग रखा था. जिसके बाद उसे जांच के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया.

यह भी पढ़े : दुनिया भर में New Year 2022 का स्वागत, आस्ट्रेलिया औऱ न्यूजीलैंड में आतिशबाजी

लिंगम का वजन 530 ग्राम है और इसकी हाइट 8 से.मी. है. अरुण ने इस बात का दावा किया है कि उन्हें नहीं पता है कि समीयप्पन को ये एंटीक पीस कहां से और कैसे मिला है. ADGP ने कहा  है कि  जेमोलॉइस्ट ने उस आइडल की कीमत करीब 500 करोड़ रुपए तक की आंकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा "अभी साइंटिफिट एनालिसिस करना बाकी है और ये भी पता करना है कि ये किस मंदिर का है." मुरुगेसन के पुलिस इंस्पेक्टर की रिपोर्ट के आधार पर केस रजिस्टर कर लिया गया है. हालांकि, इंडिया प्राइड प्रोजेक्ट के फाउंडर एस विजय कुमार ने 500 करोड़ रुपए के इस आंकलन को मिथ बताया है. " 

यह भी पढ़े : कोरोना के नए वैरिएंट florona का दहशत, इजराइल में मिला पहला केस

पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि कहीं ये वहीं लिंगम तो नहीं जो साल 2016 में नागापट्टिनम में तिरुकुवलई में स्थित शिव मंदिर से गायब हुआ था. एक सीनियर ऑफिसर का कहना है कि समीयप्पन इंवेस्टिगेशन के साथ कॉपरेट कर रहे है और बैकग्राउंड की इंक्वायरी भी कर रहे है. लिंगम को शनिवार को कंबकोणम कोर्ट में प्रस्तुत किया गया. 

First Published : 01 Jan 2022, 02:54:16 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.