News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना के नए वैरिएंट florona का दहशत, इजराइल में मिला पहला केस

इजराइल में कोरोना का नया वैरिएंट फ्लोरोना ( florona) का पहला केस मिला है. फ्लोरोना COVID-19 और इन्फ्लूएंजा (फ्लू) का डबल इंफेक्शन है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 31 Dec 2021, 09:04:41 PM
florona varient

कोरोना का नया वैरिएंट फ्लोरोना (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इजराइल में कोरोना का नया वैरिएंट फ्लोरोना का पहला केस मिला
  • फ्लोरोना COVID-19 और इन्फ्लूएंजा (फ्लू) का डबल इंफेक्शन है
  • इजराइल में अब तक कोरोना के 1,380,053 केस सामने आ चुके हैं

 

नई दिल्ली:

पिछले दो वर्षों से कोरोना (CORONA VIRUS) दुनिया भर में दहशत मचा रखी है. कोरोना के नए-नए रूप सामने आ रहे हैं. कोरोना का डेल्टा स्वरूप कमजोर पड़ा तो ओमिक्रॉन वैरिएंट सामने आ गया. ओमिक्रॉन (OMICRON) वैरिएंट दुनिया में तबाही मचाना शुरू किया औऱ इसके रोकथाम की कोशिश शुरू हुई तो इस बीच कोरोना का नया वैरिएंट फ्लोरोना (florona) सामने है. इजराइल में कोरोना का नया वैरिएंट फ्लोरोना ( florona) का पहला केस मिला है. फ्लोरोना COVID-19 और इन्फ्लूएंजा (फ्लू) का डबल इंफेक्शन है. यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से सामने आयी. 

इसी बीच, इजराइल में शुक्रवार को कोरोना के खिलाफ चौथी बूस्टर डोज को अनुमति दी गई है. यह कमजोर इम्यूनिटी वाली आबादी को लगाई जाएगी. चार महीने पहले लगी थी तीसरी डोज इजराइली मीडिया के मुताबिक, यहां चार महीने पहले कोरोना की वैक्सीन की तीसरी बूस्टर डोज दी गई थी. हालांकि, अब जब ओमिक्रॉन के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, तो यहां की सरकार ने कमजोर इम्यूनिटी वाली आबादी को चौथी बूस्टर डोज देने की अनुमति दे दी है.

यह भी पढ़ें: Good News: दक्षिण अफ्रीका में टला ओमिक्रोन का खतरा ! पाबंदियों में ढील 

इजराइल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, यहां गुरुवार को कोरोना वायरस के 5000 केस सामने आए हैं. ऐसे में शुक्रवार को इजराइली सरकार ने वृद्ध मरीजों और कमजोर इम्युनिटी वाली आबादी को वैक्सीन की एक और डोज की अनुमति दी है. मंत्रालय के मुताबिक, इससे मरीजों में संक्रमण की दर और जान जाने का जोखिम कम होगा.

इजराइल में अब तक कोरोना के 1,380,053 केस सामने आ चुके हैं. यहां अब तक महामारी में 8 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 1,349,030 लोग ठीक हो चुके हैं. यहां अभी भी 22 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

First Published : 31 Dec 2021, 09:01:17 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.