News Nation Logo
Banner

भारत से वैक्सीन लेकर ब्राजील पहुंचे बजरंगबली, राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दोस्त ब्राजील को कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख डोज पहुंचा दी है. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो (President Jair Bolsonaro) ने भारत के इस मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश का शुक्रिया किया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Jan 2021, 08:25:41 AM
भारत से वैक्सीन लेकर ब्राजील पहुंचे हनुमान

भारत से वैक्सीन लेकर ब्राजील पहुंचे हनुमान (Photo Credit: https://twitter.com/jairbolsonaro)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए देशों में ब्राजील (Brazil) का भी नाम शुमार है. ब्राजील में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कुल मामलों की संख्या 87 लाख 55 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है. कोविड-19 की वजह से यहां 2 लाख 15 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ब्राजील में कोरोनावायरस की वजह से बने भयावह हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दुनियाभर में भारत-ब्राजील दोस्ती की मिसाल कायम कर दी है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी और कांग्रेस नेता के बीच ट्विटर पर शुरू हुई तू-तू मैं-मैं गाली-गलौच तक पहुंची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अजीज दोस्त ब्राजील को कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख डोज पहुंचा दी है. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो (President Jair Bolsonaro) ने भारत के इस मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश का शुक्रिया किया है. राष्ट्रपति ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत को धन्यवाद करते हुए हनुमान जी की एक तस्वीर साझा की है.

ये भी पढ़ें- अस्पताल में भर्ती थी मालकिन, हॉस्पिटल के बाहर इंतजार करता रहा डॉगी, देखें Video

राष्ट्रपति द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर में हनुमान जी संजीवनी बूटी की तरह ही कोरोनावायरस वैक्सीन ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर में बड़े-बड़े अक्षरों में 'धन्यवाद भारत' भी लिखा हुआ है. जेयर बोल्सनारो ने अपने ट्वीट में लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमस्कार, एक वैश्विक बाधा को दूर करने के लिए ब्राजील को एक महान दोस्त होने का सम्मान है. भारत से ब्राजील को टीके के निर्यात में हमारी मदद करने के लिए धन्यवाद.''

ये भी पढ़ें- NASA ने शेयर की बृहस्पति ग्रह की खूबसूरत तस्वीरें, ऑरोरा देख हो जाएंगे रोमांचित

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो के इस ट्वीट को एक लाख से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसके अलावा करीब 31 हजार ट्विटर यूजर्स इस ट्वीट को रीट्वीट भी कर चुके हैं. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो द्वारा किया गया ये ट्वीट केवल भारत और ब्राजील में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

First Published : 23 Jan 2021, 08:25:41 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.