logo-image

पाकिस्तान में आजादी का जश्न मना रहे थे अफगानी..जाने फिर क्या हुआ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये वीडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा है, जहां अफगानिस्तान के लोग स्वतंत्रता दिवस मनाते दिख रहे हैं.

Updated on: 19 Aug 2021, 02:28 PM

highlights

  • बीच सड़क पर मना रहे थे जश्न 
  • आज अफगानिस्तान को आजाद हुए हो गए 102 साल
  •  पाकिस्तान ने जश्न पर लगाई रोक 

New delhi:

अफगानिस्तान (Afghanistan) के नागरिकों के दिन इतने बुरे आ गए हैं कि उन्हे आजादी का जश्न (Independence Day) भी नहीं मनाने दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शरणार्थियों के रुप में पाकिस्तान पहुंचे सैंकड़ों अफगानी नागरिक अपना 102वा आजादी का जश्न बीच सड़क पर मना रहे थे. जिन्हे जश्न मनाना महंगा पड़ गया. पाकिस्तान पुलिस ने उन्हे तत्काल जश्न रोकने के लिए कहा. साथ ही पाकिस्तान में जश्न न मनाने की सलाह भी दी. अब ऐसे में अफगानी करें भी तो क्या? सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की इस हरकत को शर्मनाक बताया जा रहा है. वैसे जो भी हो अफगानी नागरिक इस समय दया के पात्र तो हैं ही.

ये भी पढ़ें: ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री जिन्होने 87 साल की उम्र में दिया 10वीं का एग्जाम. जाने क्या रही वजह


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये वीडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा है, जहां अफगानिस्तान के लोग स्वतंत्रता दिवस मनाते दिख रहे हैं. जिसमें अफागानी नागरिक अपने झंडे के साथ दिख रहे हैं. जिन्हे पुलिस आकर रोकती है. साथ ही चेतावनी भी देती है कि इस तरह की हरकत वे उनके देश में न करें. नहीं तो कार्रवाई की जाएगी. वीडियो @IhteshamAfghan नाम के ट्विटर यूज़र ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसे अभी तक 42 हजार से ज्यादा व्यूज भी मिल चुके हैं. साथ ही 1500 लोगों ने लाइक्स भी किया है. पाकिस्तान की हरकत पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. कोई यूजर इसे ठीक बता रहा है तो कोई शर्मनाक.

ये भी पढें:एक ऐसा देश जहां बंदूक से कंट्रोल हो रहा ट्रैफिक

एक यूजर ने कमेंट में लिखा है जब वहां से भी भगा दिये जाओगे तब अच्छा रहेगा. किसने कहा है कि किसी और देश में जाकर आप आजादी का जश्न मनाओ. वहीं एक यूजर ने लिखा है, अरे भाई इन्हे कहीं तो जश्न मनाने दो. आखिर बेचारे कहां जाएं. हालाकि जो भी हो सोशल मीडिया पर रिएक्शन का दौर चल रहा है. वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. हर मिनट व्यूज में इजाफा हो रहा है.