logo-image

ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री जिन्होने 87 साल की उम्र में दिया 10वीं का एग्जाम. जाने क्या रही वजह

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होने अंग्रेजी विषय के पेपर की काफी तैयारी की है. इसलिए उन्हे पूरी उम्मीद है कि उन्हे 100 प्रतिशत अंक मिल जाएंगे.

Updated on: 19 Aug 2021, 12:33 PM

highlights

  • पिछले साल छूट गया था अंग्रेजी का पेपर 
  • पूरी तैयारी के साथ परीक्षा देने का दावा
  •  अच्छे अंकों के साथ पास करुंगा 10वीं की परीक्षा 

New delhi:

कहते हैं पढाई की कोई उम्र नहीं होती. लेकिन 87 साल की उम्र में कोई दसवी की परीक्षा दे और वो भी कोई और नहीं बल्कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री तो सवाल बनना लाजमी है. जी हां हाल ही में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 10वी की परीक्षा दी है. 87 साल की उम्र में परीक्षा देने की खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन भी दे रहे हैं. वैसे ओमप्रकाश चौटाला को इस उम्र में परीक्षा देने के सवाल पर सिर्फ हंसी आई और ज्यादा कुछ नहीं बताया. उन्होने कहा कि दो साल पहले ही वे 10वीं पास कर लेते. लेकिन किन्ही कारणों से वे अंग्रेजी का पेपर नहीं दे पाए थे. इसलिए इस बार देना पड़ा. वह अच्छे नंबरों से पास हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें:जब तालिबानी लड़ाकों से हुआ भारतीय पत्रकार का सामना

पूरी तैयारी के साथ दी परीक्षा
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होने अंग्रेजी विषय के पेपर की काफी तैयारी की है. इसलिए उन्हे पूरी उम्मीद है कि उन्हे 100 प्रतिशत अंक मिल जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने यह अंग्रेजी का पेपर सिरसा स्थित आर्य कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दिया है. आपको बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा के जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा काट रहे थे। हाल ही में वह सजा पूरी करके तिहाड़ जेल से बाहर आए हैं। उसके बाद से वह प्रदेश में सियासी पकड़ मजबूत करने में जुटे हैं। हरियाणा की राजनीति में ओम प्रकाश चौटाला का अलग स्थान है.

कहीं खबरों में बने रहना तो नहीं वजह
87 साल की उम्र में परीक्षा देने की खबर पर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा है. कई लोग मानकर चल रहे हैं कि ओमप्रकाश चौटाला के राजनीतिक सफर पर इस समय ब्रेक लगा हुआ है. तिहाड़ जेल में जाने के बाद से उनकी छवि भी काफी धूमिल हुई है. काफ समय से मीडिया से भी उनका नाम गायब रहता था. इस उम्र में 10वीं की परीक्षा देना राजनीतिक स्टंट भी हो सकता है. हालाकि कुछ भी हो 87 साल की उम्र में पूर्व मुख्यमंत्री के परीक्षा देने पर लोग जमकर मजे ले रहे हैं. कई लोग तो यहां तक लिख रहे हैं कि अब तो अगले जन्म में ही 10वी पास करनी चाहिए थी. एक यूजर ने लिखा है मैट्रिक पास करने में बहुत जल्दी कर दी.