News Nation Logo
Banner

एक ऐसा देश जहां बंदूक से कंट्रोल हो रहा ट्रैफिक

हाथ में गन लेकर ड्यूटी करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहा है. वीडियो को देखकर लगता है कि अब अफगानिस्तान में भी तालिबान का कानून चलने लगा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 19 Aug 2021, 10:47:47 AM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जान से भी धोना पड़ सकता है हाथ
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  • ट्रैफिक पुलिस का हवलदार बंदूक हाथ में लेकर कर रहा ड्यूटी 

New delhi:

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान ने पूरी तरह कब्जा जमा लिया है. रोजाना दिल दहला देने वाले वीडियो जारी किए जा रहे हैं. जिससे चारो और दहशत का माहौल है. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे काबुल का बताया जा रहा है. जिसमें ट्रैफिक पुलिस (traffic police) का हवलदार बंदूक हाथ में लेकर ड्यूटी करता हुआ दिख रहा है. साथ ही ट्रैफिक नियम तोड़ने पर बंदूक से गोली चलाने की भी धमकी दे रहा है. खबरों के मुताबिक वीडियो में जो ट्रैफिक पुलिस का हवलदार दिख रहा है. उसे तालिबानी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान में ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारी तालिबान के लड़ाके संभाल रहे हैं. लड़ाके हाथ में गन लेकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों अफगानिस्तान और तालिबान की खबरों की भरमार है. रोजाना सैंकड़ों वीडियोज वायरल हो रहे हैं. जिन्हे देखकर अन्य देशों में भी अफगानिस्तान के प्रति दया का भाव जागृत हो रहा है. हाथ में गन लेकर ड्यूटी करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहा है. वीडियो को देखकर लगता है कि अब अफगानिस्तान में भी तालिबान का कानून चलने लगा है. ट्रैफिक पुलिस का हवलदार ट्रैफिक नियम तोड़ने पर गन को ऐसे सामने करता है. मानो वह गोली चलाने वाला हो. अब इस तहर के वीडियोज को देखकर तो लाजमी है कि अफगानिस्तान को लेकर लोगों के मन में दया का भाव आए.

गलती का कोई स्कोप नहीं
वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं. कई लोगों ने कमेंट में लिखा है कि अब अफगानिस्तान की ट्रैफिक व्यवस्था सीटी से नहीं बल्कि बंदूक से कंट्रोल होगी. साथ ही कुछ कह रहे कि यदि जो हवलदार वीडियो में गन लेकर ड्यूटी करता दिख रहा है. उसे ट्रैफिक पुलिस का अधिकारी बना दिया जाए तो वह गोली चलाने के आदेश भी जारी कर देगा. वैसे कुछ भी हो अफगानिस्तान को लेकर जो राय लोगों के मन में बन रही है. उसे दया भाव ही कहा जा सकता है. वीडियो को ट्विटर पर ips रुपिन(@ rupin sharma) शर्मा ने पोस्ट किया है. वीडियो को शेयर करते हुए रुपिन शर्मा ने लिखा है अफगान ट्रैफिक पुलिस में गलती का कोई स्कोप नहीं हैं.

First Published : 19 Aug 2021, 10:47:47 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो