logo-image

यूपी चुनाव 2017: शीला दीक्षित ने कहा, हमसे बेहतर CM पद के प्रत्याशी हैं अखिलेश यादव

कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी शीला दीक्षित ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सीएम पद के लिए मुझसे बेहतर प्रत्याशी हैं।

Updated on: 04 Jan 2017, 11:01 PM

highlights

  • शीला ने कहा, अखिलेश यादव सीएम पद के लिए मुझसे कहीं बेहतर प्रत्याशी हैं
  • सपा से गठबंधन पर शीला ने कहा, संभावित गठबंधन के बारे में कोई विचार-विमर्श नहीं
  • समाजवादी पार्टी में वर्चस्व को लेकर अखिलेश-मुलायम हैं आमने-सामने

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा, बसपा, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है। इस बीच कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी शीला दीक्षित ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सीएम पद के लिए मुझसे बेहतर प्रत्याशी हैं।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा, ''समाजवादी पार्टी के नेता तथा यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस पद के लिए मुझसे कहीं बेहतर प्रत्याशी हैं और वह अखिलेश के लिए रास्ता छोड़ देने में 'खुशी' महसूस करेंगी।''

शीला दीक्षित ने समाजवादी पार्टी से गठनबंधन के मसले पर कहा, 'उनसे किसी भी स्तर पर फिलहाल संभावित गठबंधन के बारे में कोई विचार-विमर्श नहीं किया गया है।'

समाजवादी पार्टी में वर्चस्व को लेकर लड़ाई जारी है। मुलायम-शिवपाल का खेमा अखिलेश का टिकट बंटवारे में हस्तक्षेप नहीं चाहता है। वहीं अखिलेश मुख्यमंत्री होने के नाते टिकट बंटवारे की जिम्मेदारी खुद लेना चाहते हैं। समाजवादी पार्टी में जारी लड़ाई चुनाव आयोग भी पहुंच चुकी है।

और पढ़ें: SP में कलह के बीच बोले अखिलेश, 'कहां नट बोल्ट, कहां हथौड़ा इस्तेमाल करना है, सही से करेंगे'

यूपी विधानसभा में ब्राह्मण चेहरे के नाम पर शीला दीक्षित को कांग्रेस ने यूपी का सीएम उम्मीदवार घोषित किया था। कांग्रेस पिछले 27 सालों से राज्य की सत्ता से बाहर है।

और पढ़ें: सहारा डायरी में नाम आने के बाद शीला दीक्षित के यूपी में कांग्रेस का चेहरा बने रहने पर सवाल