logo-image

NEWS FLASH : आगरा कैंट स्टेशन पर सशस्त्र सीमा बल के जवान ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश की राजनीति, क्राइम, प्रशानिक, जॉब और शिक्षा से जुड़ी सभी खबरें.

Updated on: 27 Nov 2018, 03:16 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ आज कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में सीएम योगी राज्य में सरकार द्वारा चलाए जा रहे सभी विकास कामों की समीक्षा करेंगे. उत्तर प्रदेश में 68,500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में हुई गड़बड़ी पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. उत्तर प्रदेश में 68500 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश के खिलाफ योगी सरकार की दाखिल विशेष अपील पर सुनवाई टल गई थी. बता दें याचिका में राज्य सरकार ने पिछली एक नवंबर को दिये गये एकल पीठ के आदेश को चुनौती दी है. प्रदेश में 68,500 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में पिछली एक नवंबर को एकल पीठ ने फैसला सुनाते हुए पूरी चयन प्रक्रिया को सीबीआई जांच के आदेश दिये थे. 

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

आगरा कैंट स्टेशन पर सशस्त्र सीमा बल के जवान ने की आत्महत्या


खबर है कि आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर एक सशस्त्र सीमा बल के जवान ने आत्महत्या कर ली है. अक्षय नाम का यह सिपाही पिथौरागढ़ की 55वीं बटालियन में तैनात था. बताया जा रहा है कि किसी तीक्ष्ण ज़हरीले पदार्थ के सेवन से जवान की जान गई है. मृतक पुलिस को अचेतावस्था में मिला था जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में अक्षय को अस्पताल में भर्ती कराया था. लेकिन अक्षय को बचाया नहीं जा सका.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

आगरा में पुलिस की हिफाजत के लिए तैनात किया गया लंगूर 


आगरा में बंदरों के आतंक के बाद पुलिस लाइन में बंदरों के खौफ से अब लंगूर को तैनात किया गया है. इससे पहले बंदरों के आतंक से यहां की पुलिस परेशान थी. पिछले दिनों बंदरों के आतंक से 3 लोगों की मौत भी हो गई थी. बताया गया लंगूर मालिक को इसके लिए 6 हजार रुपए मासिक वेतन पर रखा गया है. लंगूर को तैनात करने के बाद से पुलिस लाइन में बंदरों के आतंक में कमी आई है.

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

बुलन्दशहर में बसपा नेता ने नहीं भरा बिजली का 1.85 करोड़ रुपए का बकाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार  


उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में पुलिस ने पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष के पति और बसपा नेता जगदीश गिरी को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है जगदीश गिरी के बिजली बिल का बकाया राशि 1.85 करोड़ रुपए जमा न करने पर पुलिस ने यह गिरफ्तारी की. वहीं तहसीलदार ने गिरी की फैक्ट्री अनिल फूड्स एण्ड प्रोडक्ट्स जटपुरा बुलन्दशहर को सीज कर दिया साथ ही उनकी 2 निजी कारे भी जब्त कर ली है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि विधुत विभाग ने कई माह पूर्व बसपा नेता जगदीश गिरी को RC भी जारी की थी.


 

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

आगरा में सर्राफा कारोबारी को तमंचा दिखाकर लूटने वाले चार शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 


22 नवंबर को खेरागढ़ के सर्राफा कारोबारी को लूटने वाले चार शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस टीम ने लूटी गई पचास हजार की नकदी, 1 किलो चांदी, 4 तमंचे, 8 जिंदा कारतूस और दो बाइक बरामद की हैं. पुलिस की गिरफ्त में बदमाशों के नाम शिवम, मनोज, रघुवीर और शरीफ है. बताया जा रहा है कि चारों बेहद शातिर किस्म के बदमाश हैं और लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे थे. 22 नवंबर को इन बदमाशों ने खेरागढ़ के ज्वेलर दुर्गेश कुमार को तमंचा दिखाकर लूट लिया था. इसके बाद से पुलिस टीम इन बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी. पुलिस ने गिरोह को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया है. एसपी ग्रामीण अखिलेश नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि पकड़े गए बदमाश बेहद शातिर है. गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी जल्दी ही गिरफ्तारी की जाएगी.

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में अटल बिहारी के नाम पर रखा जाएगा फ्लाई ओवर का नाम


प्रयागराज में हाईकोर्ट फ्लाई ओवर का नाम दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के नाम पर रखा जाएगा. वहीं सरदार भगत सिंह के नाम पर रामबाग फ्लाई ओवर का नाम रखा जाएगा. बता दें कि नगर निगम की नामकरण कमेटी ने यह दोनों नाम तय कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि जल्द सदन में कमेंटी की ओर से इसका प्रस्ताव भी रखा जाएगा.

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में कुंभ मेल को लेकर जोरों पर चल रहीं हैं तैयारियां


प्रयागराज में 2019 में होने वाले कुम्भ की तैयारियां जोरों पर हैं. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी दो दिसम्बर को प्रयागराज का दौरा कर तैयारियों का जायजा लेंगे. इससे पहले मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय आज प्रयागराज में मेले की तैयारियों को लेकर सर्किट हाउस में करेंगे बैठक.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

आगरा में सामने आया छात्र गुटों की दबंगई का मामला


छात्र गुटों की दबंगई का एक मामला आज आवास विकास के शिवालिक स्कूल के निकट सेक्टर आवास विकास के खाली मैदान पर देखा गया. यहां शिवालिक स्कूल के एक छात्र शिवम को पंद्रह बीस युवकों के गुट ने फिल्मी स्टाइल में आकर बुरी तरह पीटा और आराम से निकल गए. इस बीच पिटाई के दौरान उनका एक वीडियो किसी ने बना कर वायरल कर दिया. बताया जा रहा है कि यह मामला सोमवार सुबह का है. यहां शिवम की किसी छात्र गुट से तनातनी चल रही थी. उसी के चलते दूसरे गुट ने आकर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद के लोनी में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़
देर रात गाजियाबाद के लोनी के थाना ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ की खबर है . बताया जा रहा है कि दिल्ली की तरफ से आ रहे दो बाइक सवार बदमाशों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी और पुश्ते की तरफ भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने उन्हें आगे रोका तो उन्होंने फिर से पुलिस पर फायर कर दिया. जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें पुलिस की एक गोली से एक बदमाश घायल हो गया और दूसरा बदमाश फरार हो गया. इसके बाद पुलिस ने दूसरे बदमाश को पकड़ने के लिए कॉम्बिंग की. जिस बदमाश को गोली लगी है, उसका नाम सरताज है और वह दिल्ली का रहने वाला है. जिस पर डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं.

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में 68,500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में हुई गड़बड़ी पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. उत्तर प्रदेश में 68500 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में हाईकोर्ट के सीबीआई जांच के आदेश के खिलाफ योगी सरकार की दाखिल विशेष अपील पर सुनवाई टल गई थी. बता दें याचिका में राज्य सरकार ने पिछली एक नवंबर को दिये गये एकल पीठ के आदेश को चुनौती दी है. प्रदेश में 68,500 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में पिछली एक नवंबर को एकल पीठ ने फैसला सुनाते हुए पूरी चयन प्रक्रिया को सीबीआई जांच के आदेश दिये थे. इससे पहले जांच रिपोर्ट के आधार विभागीय अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी के रजिस्ट्रार जीवेन्द्र सिंह ऐरी और उप रजिस्ट्रार प्रेम चन्द्र कुशवाहा को निलंबित कर दिया है.