logo-image

अखिलेश पर बरसे मुलायम, कहा- जो पिता का न हुआ, किसी और का क्या होगा

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान ये बात कही।

Updated on: 01 Apr 2017, 02:59 PM

नई दिल्ली:

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बड़ा बयान आया है। मुलायम सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान अपने बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर कड़ी टिपण्णी करते हुए कहा कि जो अपने पिता का नहीं हो सका, वो किसी और का क्या होगा।

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पहली बार मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव के खिलाफ कोई बयान दिया है। अपने गृहजिले मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान ये बात कही।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव के लिए कहा, 'मैंने अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया। किसी पिता ने अपने रहते हुए बेटे के लिए पद का त्याग नहीं किया। अखिलेश ने बदले में क्या किया? इतना अपमान मेरा कभी नहीं हुआ। अखिलेश तो अपने पिता के साथ भी नहीं निभा पाए। जो अपने पिता का नहीं हो सकता वो किसी का नहीं हो सकता।'

ये भी पढ़ें- दिग्विजय का पर्रिकर पर पलटवार, कहा-शर्म कीजिए, गोवा के लोगों को ठगा है आपने

 

मुलायम ने कहा, 'अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल के साथ ठीक नहीं किया। क्या कोई अपने ही चाचा को मंत्री के पद से हटाता है? अखिलेश ने ऐसा किया, यह ठीक नहीं था।'

बता दें कि चुनाव से ठीक पहले अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाकर खुद की ताजपोशी करा ली थी। साथ ही अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से तो मुलायम के करीबी अमर सिंह को पार्टी से ही निष्कासित कर दिया था।

ये भी पढ़ें- ED ने हैदराबाद में विश्वज्योति रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड से जब्त की 3 करोड़ की संपत्ति

वैसे इससे पहले भी कई बार मुलायम अपने बेटे पर बरस चुके हैं। लेकिन चुनाव नतीजों के बाद पहली बार उन्होंने खुलकर अपने गुस्से का इज़हार किया है। मुलायम ने विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन पर भी बात की।

ये भी पढ़ें- गोहत्या पर गुजरात सीएम विजय रुपाणी बोले- शाकाहारी राज्य चाहते हैं