logo-image

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह से मिले प्रशांत किशोर, गठबंधन पर बन सकती है बात

चुनावी रणनीतीकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को दिल्ली में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और इस के साथ ही कांग्रेस और सपा में गठबंधन की संभावना जोर पकड़ने लगी है।

Updated on: 02 Nov 2016, 10:43 AM

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को दिल्ली में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस और सपा गठबंधन को लेकर चर्चा जोर पकड़ने लगी है।

इससे पहले मुलायम के छोटे भाई शिवपाल यादव ने जदयू नेता केसी त्यागी के घर पर प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी। हालांकि इस मुलाकात के बाबत पूछे जाने पर शिवपाल ने साफ इंकार कर दिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि वह नहीं जानते कि प्रशांत किशोर कौन हैं।

और पड़ें: यूपी चुनाव से पहले सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबर तेज

इस मुलाकात से गठबंधन की बात को हवा इसलिए भी मिल रही है क्योंकि हाल में ही  राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक-दूसरे की तारीफ भी कर चुकें हैं। 

प्रशांत किशोर आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रणनीतिकार है। आगामी चुनाव से पहले सपा के परिवार के अंदर वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। जिसे लेकर समाजवादी पार्टी पर विपक्ष लगातार हमले कर रहा है। हालांकि पार्टी किसी भी तरह के कलह से अब तक इंकार करती रही है।