logo-image

निजाम बदलते ही मुलायम के घर पहुंचा बिजली विभाग, थमाया 4 लाख रुपये बकाए का नोटिस

सपा सुप्रीमो रहे और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर गुरुवार को बिजली विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। बताया जा रहा है कि उन पर चार लाख बिजली बिल बकाया है।

Updated on: 20 Apr 2017, 11:54 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद मुलायम सिंह यादव को गुरुवार को एक और झटका लगा, जिसकी उम्मीद उन्होंने शायद ही कभी की होगी। सपा (समाजवादी पार्टी) सुप्रीमो रहे और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर गुरुवार को बिजली विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। अनियमितता की खबर मिलने के बाद बिजली विभाग मीटर के लोड की जांच करने की मुलायम के घर जा धमकी।

सूत्रों के मुताबिक, बिजली विभाग को सूचना दी गई थी कि इटावा में मुलायम के घर के लिए 5 किलो वाट के कनेक्शन की मंजूरी थी, लेकिन वहां 40 किलो वाट लोड का इस्तेमाल हो रहा था। मुलायम सिंह यादव के इटावा बंगले पर करीब 4 लाख रुपये से अधिक का बिजली बकाया है। विभाग ने उन्हें 30 अप्रैल तक बिल जमा कराने का वक्त दिया है।  

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झांसी दौरा, एक्शन मोड में यूपी सरकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुलायम के इटावा स्थित बंगले में एक दर्जन से ज्यादा कमरे हैं। घर को ठंडा रखने के लिए एसी प्लांट लगा है। घर में कई लिफ्ट भी हैं, जिनकी वजह से बिजली की खपत काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: Video: बरेली में बीजेपी विधायक महेंद्र यादव की दबंगई, टोल कर्मियों से मारपीट

यह भी पढ़ें: IPL 2017: क्रिस गेल के बाद अब ये 5 बल्लेबाज़ बन सकते हैं T20 क्रिकेट में 'दसहजारी'