logo-image

यूपी: बेटी के जन्म पर महिला को तीन तलाक़ की धमकी

उत्तर प्रदेश के संभाल जिले में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उसने अपने पति पर बेटी के जन्म के बाद तीन तलाक़ देने की धमकी का आरोप लगाया है।

Updated on: 22 Apr 2017, 10:17 AM

highlights

  • महिला की 4 वर्ष पहले ही हुई थी शादी।
  • महिला ने पति पर बेटी के जन्म के बाद तीन तलाक़ देने की धमकी का आरोप लगाया है।

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के संभाल जिले में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उसने अपने पति पर बेटी के जन्म के बाद तीन तलाक़ देने की धमकी का आरोप लगाया है।

महिला ने पुलिस के समक्ष आरोप लगाया कि उसका पति उसे जल्द ही तीन तलाक़ देने वाला है। महिला ने शिकायत में बताया कि उसका बेटी के जन्म के बाद उसका पति जल्द ही एक और महिला से शादी करने वाला है।

पीडिता ने कहा, 'उन्होंने मुझे कई बार मारने की कोशिश की पर स्थिति तब खराब हो गई जब मैंने एक लड़की को जन्म दिया वे न तो मुझे और न ही मेरे बच्चे को स्वीकार करना चाहते थे। फिलहाल अब मेरा पति फिर से शादी करना चाहता है। मैं चाहती हूं कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द से जल्द तीन तलाक़ की इस कुप्रथा को खत्म करें।'

और पढ़ें: ट्रिपल तलाक पर बोले पीएम मोदी, 'मुस्लिम बहनों को मिले न्याय, पिछड़े मुस्लिमों के लिए बीजेपी करे सम्मेलन'

पीडिता ने बताया कि 4 वर्ष पहले ही उसकी शादी हुई थी पर 8 महीने बाद ही वो वापस घर आ गयी थी। पीडिता के अनुसार ससुराल में दहेज के लिए उसे परेशान, उसके साथ मार-पीट और दुर्व्यवहार होता था।

बताते चलें कि हाल ही में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMLPB) ने कहा कि अगर कोई शरिया में दिए कारणों से इतर किसी और बात पर तीन तलाक देता है तो उसे समाज के बहिष्कार का सामना करना होगा।

AIMLPB ने साथ ही कहा कि कुछ लोग तलाक का गलत इस्तेमाल करते हैं और ऐसे लोगो के सुधार की जरूरत है। बोर्ड ने कहा कि समाज में इस मुद्दे को लेकर नासमझी है और इसे दूर करने के लिए अलग से नियम-कायदे जारी होंगे।

हालांकि, AIMLPB ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई जनहित याचिका का विरोध करता रहा है। साथ ही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कह चुका है कि तीन तलाक पर बाहरी हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

और पढ़ें: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा ट्रिपल तलाक पर चुप रहने वाले अपराधी, पूछा देश में क्यों नहीं होना चाहिए यूनिफॉर्म सिविल कोड?