logo-image

ट्रिपल तलाक पर बोले पीएम मोदी, 'मुस्लिम बहनों को मिले न्याय, पिछड़े मुस्लिमों के लिए बीजेपी करे सम्मेलन'

मोदी ने कहा, 'हमारी मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलना चाहिए। हमें इस मुद्दे का समाधान जिले स्तर पर करने की कोशिश करनी चाहिए।'

Updated on: 17 Apr 2017, 07:39 AM

highlights

  • ट्रिपल तलाक पर बोले पीएम मोदी, मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलना चाहिए
  • इसके साथ ही उन्होंने पार्टी को पिछले मुसलमानों के लिए सम्मेलन किए जाने की नसीहत दी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में समापन भाषण के दौरान ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाया। मोदी ने कहा कि पार्टी को इस मसले पर जिला स्तर तक जाकर काम करना होगा।

मोदी ने कहा, 'हमारी मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलना चाहिए। हमें इस मुद्दे का समाधान जिले स्तर पर करने की कोशिश करनी चाहिए। हमें न्यू इंडिया के फॉर्मूले पर भी काम करने की जरूरत है। हम धीरे-धीरे आगे नहीं बढ़ सकते बल्कि तेजी आगे बढ़ना होगा।'

इससे पहले पिछड़ा आयोग पर चर्चा के दौरान मोदी ने पिछड़े मुसलमानों पर पार्टी को एक कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की भी सलाह दी। मोदी ने कहा कि मुस्लिम समाज में कई ऐसे हैं जो बेहद पिछड़े हैं और उन्हें पिछड़े वर्ग की बेहतरी के लिए होने वाले बहस में जोड़ना चाहिए।

बताते चलें कि रविवार को ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMLPB) ने कहा कि अगर कोई शरिया में दिए कारणों से इतर किसी और बात पर तीन तलाक देता है तो उसे समाज के बहिष्कार का सामना करना होगा।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में पीएम मोदी विपक्षियों पर बरसे, पूछा अब कहां हैं अवॉर्ड वापसी वाले लोग

AIMLPB ने साथ ही कहा कि कुछ लोग तलाक का गलत इस्तेमाल करते हैं और ऐसे लोगो के सुधार की जरूरत है। बोर्ड ने कहा कि समाज में इस मुद्दे को लेकर नासमझी है और इसे दूर करने के लिए अलग से नियम-कायदे जारी होंगे।

हालांकि, AIMLPB ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई जनहित याचिका का विरोध करता रहा है। साथ ही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कह चुका है कि तीन तलाक पर बाहरी हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं किया जाएगा।