logo-image

गोरखपुर हादसा: कफील समते दो और डॉक्टर्स निलंबित, 9 लोगों के खिलाफ हो चुकी FIR

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत के मामले में इंसेफलाइटिस वार्ड के इंचार्ज डाॅक्टर कफील समेत दो चिकित्सकों को निलंबित कर दिया गया है।

Updated on: 26 Aug 2017, 07:33 PM

highlights

  • गोरखपुर मौत मामला: डाॅक्टर कफील समेत दो चिकित्सकों को निलंबित किया गया
  • अब तक मेडिकल कालेज में 7 डाक्टरों और कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है
  • गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल काॅलेज (बीआरडी) में बच्चों की मौत के मामले में इंसेफलाइटिस वार्ड के इंचार्ज डाॅक्टर कफील समेत दो चिकित्सकों को निलंबित कर दिया गया है।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ पी के सिंह ने बताया कि 100 बिस्तरों के एइएस वार्ड के इंचार्ज डाॅ कफील और एनेस्थीसिया विभाग के इंचार्ज डाॅ संतोष को सरकार की मंज़ूरी के बाद निलंबित कर दिया गया है।

गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद इन दोंनो को मिलाकर अब तक मेडिकल कालेज में सात डाक्टरों और कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर मौत मामला: प्रिंसिपल, डॉ. कफिल, पुष्पा सेल्स समेत 7 के खिलाफ FIR दर्ज

डाॅ सिंह ने बताया कि इन दो लोगों के अलावा प्राचार्य डाॅ आर के मिश्रा, अस्पताल के तीन कर्मचारी और एक फार्मेसिस्ट को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। इसी सप्ताह नौ लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। इसमें डाॅ कफील, पूर्व प्राचार्य डाॅ राजीव मिश्रा, उनकी पत्नी डॉ पूर्णिमा तथा गैस आपूर्ति करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स के लोग भी शामिल थे।

मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने मेडिकल कालेज के पूर्व प्राचार्य, एनेस्थीसिया के इंचार्ज डाॅ सतीश, एइएस इंचार्ज कफील तथा पुष्पा सेल्स के लोगो के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की सिफारिश की थी।

गोरखपुर में बच्चों की मौत के तुरंत बाद डाॅ. कफील को एइएस के नोडल आफिसर के पद से हटा दिया गया था।

यह भी पढ़ें: हरियाणा हिंसा: गुरमीत राम रहीम को जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई जाएगी सजा