logo-image

यूपी विधानसभा चुनावः मोदी के बयान पर सपा का पलटवार, RSS ने 1987 में मुलायम पर करवाया था हमला

सपा ने कहा कि साल 1987 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने मुलायम पर हमला करवाया था।

Updated on: 16 Feb 2017, 08:31 AM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने कन्नौज पहुंचे पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला। रैली के दौरान उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने कुर्सी के मोह में अपने पिता मुलायम सिंह यादव की हत्या की कोशिश करने वाली कांग्रेस से गठबंधन कर लिया।

अखिलेश पर सत्ता की लालच का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कोई ऐसा भी बेटा होता है जो कुर्सी के मोह में अपने बाप पर हमला कराने वाले लोगों की गोद में बैठकर राजनीति करे। इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती है। ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं किया जा सकता।'

रैली के दौरान मोदी ने उस घटना की याद दिलाई जिसमें साल 1984 में मुलायम सिंह यादव इटावा से लखनऊ के लिए अपने कार से जा रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनकी कार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायी थीं। इस घटना में तत्कालीन कांग्रेस नेता बलराम सिंह यादव का नाम सामने आया था।

अखिलेश यादव कुर्सी के मोह में कांग्रेस की गोद में जाकर बैठने से पहले 4 मार्च 1984 को अपने पिता मुलायम सिंह पर हुए हमले को ही याद कर लेते।

मोदी के इस बयान के बाद सपा ने पलटवार किया है। सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी कहा कि साल 1987 में जब मुलायम सिंह राज्य में क्रांति रथ यात्रा निकाल रहे थे, तब बांदा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया था, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे।

इसे भी पढ़ेंः परोल पर छूटे अमनमणि, दाखिल किया नामांकन

हालांकि 1984 की घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मुलायम के वाहन पर जो हमला हुआ था, उसमें कांग्रेस नेता बलराम सिंह यादव का नाम जरूर आया था, लेकिन वह हमला केवल निजी रंजिश का परिणाम था। मोदी इसे कांग्रेस के साथ जोड़कर दुष्प्रचार कर रहे हैं।

चौधरी ने कहा कि मोदी को यह मालूम हो चुका है कि प्रदेश में सपा और कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाएगी इसीलिये वह अब इस गठबंधन के खिलाफ दुष्प्रचार में जुट गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी का हमला, कहा- अखिलेश का काम नहीं कारनामा बोलता है, परियोजनाएं अधूरी और कानून व्यवस्था लचर