logo-image

Exclusive: अमिता सिंह बोली- अमेठी से निर्दलीय नहीं लड़ रही हूं मैं

अमिता ने कहा कि अमेठी मेरा परिवार और घर है और मैं इसे छोड नहीं सकती।

Updated on: 24 Jan 2017, 04:35 PM

नई दिल्ली:

चुनावी बिगुल बजने के बाद से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर आम से लेकर खास लोगों की निगाहें हैं। खासकर, कांग्रेस के साइकिल पर सवार होने के बाद यह चुनाव और भी रोचक हो गया है। वहीं इस चुनावी जंग में अमेठी साख की सीट बन गई है। पूर्व कांग्रेस विधायक तथा वरिष्ठ नेता संजय सिंह की पत्नी अमिता सिंह ने सोमवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की अटकलों को अफवाह करार दिया।

न्यूज स्टेट से बातचीत में रानी अमिता सिंह ने कहा, 'मैं निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अमेठी विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ रही हूं, ये निराधार और बिल्कुल गलत आरोप है।'

अमेठी की रानी ने कहा,'ये किसी की बदमाशी है, जिसने मेरा नाम लेकर इस तरह की अफवाहें फैलाई हैं। मैं शुरू से कांग्रेस पार्टी की तरफ से लड़ी हूं और आगे भी अपनी पार्टी की तरफ से ही लड़ूगी।'

और पढ़ें: कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रियंका गांधी को भी मिली कमान

आपको बता दें कि ऐसी खबरें आ रही थी कि बीजेपी ने संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह को अमेठी से उम्मीदवार के तौर पर उतारकर कांग्रेस के सारे समीकरण बिगाड़ दिये हैं। ऐसे में यह एक पारिवारिक लड़ाई बन गई थी, जिसकी एवज में अमिता सिंह ने अमेठी विधानसभा सीट निर्दलीय ही लड़ने का मन बना लिया।

ये भी पढ़ें, उत्तर प्रदेश चुनाव: क्या अखिलेश यादव ज्योतिष की सलाह पर सुल्तानपुर से कर रहे हैं चुनावी आगाज?

चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा करते हुए अमिता ने कहा कि अमेठी मेरा परिवार और घर है और मैं इसे छोड नहीं सकती। मैं यहां से चुनाव लडूंगी, लेकिन कांग्रेस की तरफ से ही लड़ूगी। मुझे अपनी पार्टी के फैसले पर पूरा विश्वास है। वह कभी भी हड़​बड़ी और जल्दबाजी में फैसले नहीं लेती है। हमारी पार्टी का इतिहास बहुत ही पुराना है, जो किसी को भी बताने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस के साथ गठजोड़ के तहत सपा इस सीट से वर्तमान विधायक गायत्री प्रजापति को चुनाव लड़ा रही है।