News Nation Logo

WhatsApp पर 24 घंटे खुला रहेगा ये बैंक, 60 से ज्यादा मिलेंगी सेवाएं

Yes Bank के ग्राहक अब व्हाट्सऐप के जरिए सिर्फ एक मैसेज भेजकर अकाउंट बैलेंस पता कर सकते हैं. यही नहीं लेन-देन और अन्य उत्पादों की जानकारी भी मिल जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Jul 2020, 02:37:26 PM
yes bank whatsapp

यस बैंक (Yes Bank)-व्हाट्सऐप (WhatsApp) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के दौर में यस बैंक (Yes Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन सुविधा को शुरू किया है. दरअसल, यस बैंक ने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप (WhatsApp) के ऊपर बैंकिंग सेवाओं (Digital Banking Services) को शुरू कर दिया है. बैंक की इस सुविधा के जरिए ग्राहकों को 24 घंटे बैंकिंग सेवाएं मुहैया रहेंगी. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप के ऊपर 60 से ज्यादा बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध रहेंगी.

यह भी पढ़ें: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, अब सभी ट्रेनों की मिल जाया करेगी लाइव लोकेशन

सिर्फ एक मैसेज भेजकर बता कर सकते हैं अकाउंट बैलेंस
दरअसल, बैंक का मानना है कि कोरोना वायरस की वजह से कॉन्टैक्टलेस बैंकिंग सेवाओं को बढ़ावा दिया जाए उसी के तहत बैंक ने कदम उठाया है. यस बैंक के ग्राहक अब व्हाट्सऐप के जरिए सिर्फ एक मैसेज भेजकर अकाउंट बैलेंस पता कर सकते हैं. यही नहीं लेन-देन और अन्य उत्पादों की जानकारी भी मिल जाएगी. ग्राहक के द्वारा अब WhatsApp के जरिए FD पर लोन, चेक बुक ऑर्डर और अवैध लेन देन की रिपोर्ट किया जा सकता है. इसके अलावा ग्राहक पीएम केयर्स फंड में भी दान कर सकते हैं. WhatsApp के जरिए अपने पास के एटीएम और ब्रांच के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: ट्रेन के जरिए बिहार में इन जगहों की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें

सेवा को शुरू करने के लिए +91-829-120-1200 पर मिस्ड कॉल देना होगा
यस बैंक के ग्राहक WhatsApp बैंकिंस सेवा को एक्टिवेट करने के लिए +91-829-120-1200 पर मिस्ड कॉल देना जरूरी है. उसके बाद सेवा को एक्टिवेट करने के लिए SMS मिलेगा. ग्राहक को इस सेवा को एक्टिवेट करने के लिए SMS में एक लिंक प्राप्त होगा. +91-829-120-1200 को आपको अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सुरक्षित करना होगा. बता दें कि एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक और आरबीएल बैंक पहले ही WhatsApp बैंकिंग सेवा को शुरू कर चुके हैं.

First Published : 25 Jul 2020, 02:37:26 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.