logo-image

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के विमानों में आप कब से कर सकेंगे सफर, जानिए किन शहरों में मिलेंगी सेवाएं?

अक्टूबर 2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की Akasa एयरलाइंस को अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) मिल गया था.

Updated on: 26 Jan 2022, 01:00 PM

highlights

  • मार्च 2023 अंत तक अपने बेड़े में 18 विमानों को जोड़ने की योजना
  • 2023 की दूसरी छमाही में विदेशी उड़ानों को शुरू करने का लक्ष्य   

नई दिल्ली:

शेयर बाजार (Share Market) के दिग्गज निवेशक और बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Big Bull Rakesh Jhunjhunwala) के विमान मई के आखिर या फिर जून की शुरुआत में उड़ान भर सकते हैं. राकेश झुनझुनवाला की विमानन कंपनी Akasa Air का कहना है कि कंपनी बोइंग 737 मैक्स विमान मिलने के साथ इस साल मई के आखिर या फिर जून की शुरुआत में उड़ान भरने के लिए तैयार है. कंपनी मार्च 2023 अंत तक अपने बेड़े में 18 विमानों को जोड़ने की तैयारी कर रही है. बता दें कि आकासा एयर (Akasa Air) ने ग्लोबल एयरोस्पेस कंपनी बोइंग को 72 मैक्स 737 (737 MAX) हवाई जहाज के लिए ऑर्डर दे दिए हैं. आकासा एयर और बोइंग की ओर से जारी संयुक्त बयान के मुताबिक इस ऑर्डर में 737 मैक्स के दो संस्करण 737-8 और उच्च क्षमता वाला 737-8-200 शामिल है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, अब इतना मिलेगा महंगाई भत्ता

Akasa एयरलाइंस को अक्टूबर 2021 में मिल गया था NOC
बता दें कि अक्टूबर 2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की Akasa एयरलाइंस को अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) मिल गया था. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे का कहना है कि शुरुआत में कंपनी महानगरों से दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों के लिए सेवाएं शुरू करेगी. इसके अलावा महानगरों से महानगरों के लिए भी उड़ानों को शुरू किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) खो गया है टेंशन नहीं लें, इस आसान तरीके से घर बैठे नया DL मिल जाएगा

विनय दुबे ने कहा कि कंपनी को पहला विमान अप्रैल के उत्तरार्ध में मिलने की संभावना है. उनका कहना है कि मौजूदा समय में कंपनी के पास 50 से ज्यादा कर्मचारी हैं और कंपनी ने 2023 की दूसरी छमाही में विदेशी उड़ानों को शुरू करने का लक्ष्य बनाया गया है.    

यह भी पढ़ें: Voter Helpline App: शिकायत करने के साथ ही चुनाव के रिजल्ट भी जान सकते हैं