News Nation Logo

Indian Railway: पश्चिम रेलवे दशहरा और दिवाली के लिए चलाएगा 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानिए किस रूट पर चलेंगी

Indian Railway-IRCTC: सभी रेलगाड़ियां विशेष रेलगाड़ियों के तौर पर चलाई जाएंगी और उनका विशेष किराया होगा. ये रेलगाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी और इनके लिए बुकिंग 17 से 22 अक्टूबर के बीच प्रारंभ हो जाएगी.

Bhasha | Updated on: 17 Oct 2020, 10:33:14 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: newsnation)

मुंबई:

Indian Railway-IRCTC: पश्चिम रेलवे (Western Railway-WR) ने कहा है कि दशहरा (Dussehra 2020) और दीपावली (Diwali 2020) त्यौहारों को देखते हुए यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 जोड़ी विशेष रेलगाड़ियां (Special Trains) चलाई जाएंगी, जो 156 फेरे लगाएंगी. डब्ल्यूआर ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि इन 12 जोड़ी विशेष रेलगाड़ियों में से पांच जोड़ी ब्रांदा टर्मिनस से, दो-दो जोड़ी इंदौर और उधना से वहीं एक-एक जोड़ी ओखा, पोरबंदर और गांधीधाम स्टेशनों से चलेंगी. 

यह भी पढ़ें: करीब 7 महीने बाद फिर शुरू हुई Tejas Express, इन जरूरी बातों का रखना पड़ेगा ध्यान

17 से 22 अक्टूबर के बीच शुरू होगी बुकिंग
विज्ञप्ति के अनुसार सभी रेलगाड़ियां विशेष रेलगाड़ियों के तौर पर चलाई जाएंगी और उनका विशेष किराया होगा. ये रेलगाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी और इनके लिए बुकिंग 17 से 22 अक्टूबर के बीच प्रारंभ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, नहीं बंद होंगे स्लीपर क्लास, रेलवे का बयान

महिलाओं को मुंबई लोकल से यात्रा करने की अनुमति दे रेलवे: महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने मध्य और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधकों से अनुरोध किया है कि वे सभी महिलाओं को शनिवार से मुंबई क्षेत्र में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दें. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेज दिया गया है. वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर केवल आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों सहित विशेष श्रेणी के लोगों को ही लोकल ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति है. राज्य आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास सचिव किशोर राजे निम्बालकर ने बृहस्पतिवार को दोनों जोनल रेलवे को भेजे गए पत्रों में कहा कि महिला यात्रियों को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक और शाम सात बजे से सेवाओं के अंत तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Oct 2020, 10:32:18 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.