News Nation Logo
Banner

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, नहीं बंद होंगे स्लीपर क्लास, रेलवे का बयान

Indian Railway-IRCTC: एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ वी.के.यादव ने कहा कि हम निश्चित ही स्लीपर क्लास कोचों को रखेंगे. इसमें कोई भी अस्पष्टता नहीं है.

IANS | Updated on: 16 Oct 2020, 08:12:53 AM
Vinod Kumar Yadav

Vinod Kumar Yadav (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेल ने गुरुवार को उन रिपोर्ट्स का खंडन कर दिया, जिसमें कहा गया था कि रेलवे अब मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों से स्लीपर क्लास बोगी हटाने वाली है. रेलवे ने कहा कि थ्री-टीयर कोच को लाने का मकसद यात्रियों की यात्रा को ज्यादा सस्ता और आरामदायक बनाना है. एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ वी.के.यादव (Vinod Kumar Yadav) ने कहा कि हम निश्चित ही स्लीपर क्लास कोचों को रखेंगे. इसमें कोई भी अस्पष्टता नहीं है.

यह भी पढ़ें: भोपाल-दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, 17 अक्टूबर से फिर चलेगी यह ट्रेन

ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाने की है योजना
उन्होंने कहा कि रेलवे की योजना अपने नेटवर्क के ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाना है. नई दिल्ली-मुंबई और नई दिल्ली-कोलकाता रूट पर ट्रेन की गति 130 किमी की जाएगी, जबकि 160 किमी की गति हासिल करने के लिए ट्रैक को अपग्रेड करने का काम शुरू हो चुका है. उन्होंने कहा कि इस बढ़ी हुई गति की वजह से स्लीपर क्लास के कोचों में यात्रियों को समस्या और परेशानी होगी.

यह भी पढ़ें: आ गया नया PVC आधार कार्ड, सालों साल चलेगा, घर बैठे ऐसे मंगाएं

यादव ने कहा कि इसलिए हमने नए एसी-3 टीयर कोच बनाने का निर्णय लिया है, जो कि अगले वर्ष तक सामने आ जाएगा. हमारा उद्देश्य एसी ट्रेवल को ज्यादा सस्ता बनाने का है और इसका फेयर एस-3 और स्लीपर क्लास के बीच होगा.

First Published : 16 Oct 2020, 08:12:53 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो