News Nation Logo
Banner

Indian Railway: भोपाल-दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, 17 अक्टूबर से फिर चलेगी यह ट्रेन

Indian Railway-IRCTC: कोविड-19 के लॉकडाउन के चलते भोपाल-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस लगभग सात महीने से बंद थी. रेलवे द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शताब्दी एक्सप्रेस अपने पहले के तय समय सारिणी पर ही चलेगी इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Oct 2020, 08:29:12 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: अगर भोपाल और दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस से यात्रा करते थे तो यह खबर आपके लिए ही है. दरअसल, भारतीय रेलवे भोपाल (हबीबगंज) से नई दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस (Shatabdi Express) का संचालन 17 अक्टूबर 2020 से फिर से शुरु करने जा रहा है. कोविड-19 के लॉकडाउन के चलते यह रेल सेवा लगभग सात महीने से बंद थी. रेलवे द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शताब्दी एक्सप्रेस अपने पहले के तय समय सारिणी पर ही चलेगी इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: आ गया नया PVC आधार कार्ड, सालों साल चलेगा, घर बैठे ऐसे मंगाएं

ट्रेन में दो एक्जीक्यूटिव चेयर कार कोच, 14 एसी चेयर कार कोच और दो पावर यान होगा
17 अक्टूबर को यह नई दिल्ली से सुबह 5.30 बजे शुरु होगी और दोपहर 2.25 बजे भोपाल के उप नगर हबीबगंज स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन हबीबगंज से दोपहर तीन बजे चलकर रात 11.55 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. रास्ते में शताब्दी एक्सप्रेस मथुरा, आगरा, मुरैना, ग्वालियर, झांसी, ललितपुर और भोपाल स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में दो एक्जीक्यूटिव चेयर कार कोच, 14 एसी चेयर कार कोच और दो पावर यान होगें.

यह भी पढ़ें: FASTag फटने या चोरी होने पर अब नहीं होगी समस्या, पढ़ें पूरी खबर

त्यौहारों के लिए 196 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगा रेलवे 
गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने ऐलान किया है कि वह त्यौहारी सीजन के मद्देनजर 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 196 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगी. साथ ही कन्फर्म टिकटों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए भी यह निर्णय लिया गया है. रेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आने वाले दिनों में इन ट्रेनों की समय-सारिणी जोनल रेलवे द्वारा जारी की जाएगी. सोमवार को उत्तर रेलवे ने शताब्दी एक्सप्रेस, दुरंतो और राजधानी एक्सप्रेस सहित 40 और ट्रेनों की घोषणा किया था.

First Published : 15 Oct 2020, 08:29:12 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो