logo-image

महंगे हो सकते हैं वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के Prepaid प्लान, जानिए क्या है वजह

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने नंवबर 2021 में प्रीपेड यूजर्स के लिए टैरिफ में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था.

Updated on: 27 Jan 2022, 09:47 AM

highlights

  • 99 रुपये वाला 4जी प्लान यूजर्स की जरूरत के हिसाब से ज्यादा महंगा नहीं: रविंद्र टक्कर 
  • कंपनी के प्लान 2022 के आखिर या फिर 2023 की शुरुआत में महंगे हो सकते हैं 

नई दिल्ली:

Vodafone Idea Prepaid Plans: वोडाफोन आइडिया एक बार फिर अपने प्रीपेड प्लान्स (Prepaid Plans) को महंगा कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन आइडिया के सीईओ रविंद्र टक्कर ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि पिछले कुछ समय में भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगे किए थे. वोडाफोन आइडिया वहीं एक बार फिर दरों में बढ़ोतरी कर सकता है. बता दें कि टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया ने नंवबर 2021 में प्रीपेड यूजर्स के लिए टैरिफ में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया था. उस समय वोडाफोन आइडिया की संशोधित नई दरें 25 नवंबर 2021 से लागू हो गई थीं. वोडाफोन आइडिया ने टैरिफ में बढ़ोतरी पर बयान दिया था कि उसके नए प्लान्स से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर में सुधार होगा और इंडस्ट्री को वित्तीय दबाव से बाहर निकलने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के विमानों में आप कब से कर सकेंगे सफर, जानिए किन शहरों में मिलेंगी सेवाएं?

इस समय महंगे हो सकते हैं प्लान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेस ने हाल की अपनी रिपोर्ट में कहा था कि स्थितियों को देखते हुए Vodafone Idea को अपने टैरिफ प्लान को महंगा करना चाहिए. हालांकि उस समय कंपनी की ओर से इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ था. कंपनी के सीईओ रविंद्र टक्कर का कहना है कि कंपनी का 99 रुपये वाला 4जी प्लान यूजर्स की जरूरत के हिसाब से ज्यादा महंगा नहीं है. उनका कहना है कि कंपनी इस साल अपने प्रीपेड प्लान को महंगा करेगी. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, अब इतना मिलेगा महंगाई भत्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के प्लान 2022 के आखिर या फिर 2023 की शुरुआत में महंगे हो सकते हैं. बता दें कि वोडाफोन आइडिया को सब्सक्राइबर के मामले में काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. दरअसल, कंपनी के यूजर्स बेस में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.