News Nation Logo

भारत से ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस के लिए Vistara शुरू करने जा रही है उड़ानें

भारत ने जर्मनी और फ्रांस के साथ इसी तरह का करार जुलाई में किया था. Vistara को शनिवार को उसका दूसरा बी 787-9 बड़े आकार का विमान मिला है. उसे पहला बी787-9 विमान फरवरी में मिला था.

Bhasha | Updated on: 17 Aug 2020, 08:45:20 AM
Vistara Airline

एयरलाइन विस्तारा (Vistara Airlines) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

निजी क्षेत्र की एयरलाइन विस्तारा (Vistara Airlines) ब्रिटेन, जर्मनी तथा फ्रांस के लिए उड़ानें शुरू करने की तैयारी कर रही है. विमानन उद्योग के सूत्रों ने बताया कि विस्तार इन देशों की सरकारों के साथ किए गए द्विपक्षीय करार के तहत उड़ानें शुरू करेगी. इससे पहले इसी महीने भारत और ब्रिटेन के बीच एयर बबल (air bubble ) उड़ानों के बारे में करार हुआ है. इसके तहत दोनों देशों की एयरलाइंस कुछ अंकुशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) का परिचालन कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल और ओडिशा में शराब की होम डिलीवरी करेगी Flipkart

दिल्ली-लंदन उड़ान का परिचालन सप्ताह में तीन दिन होगा
भारत ने जर्मनी और फ्रांस के साथ इसी तरह का करार जुलाई में किया था. विस्तारा को शनिवार को उसका दूसरा बी 787-9 बड़े आकार का विमान मिला है. उसे पहला बी787-9 विमान फरवरी में मिला था. उद्योग के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा कि विस्तार को लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर पहले ही स्लॉट मिल चुका है. दिल्ली से लंदन की उड़ानों की घोषणा अगले कुछ दिन में की जाएगी. सूत्र ने कहा कि दिल्ली-लंदन उड़ान का परिचालन सप्ताह में तीन दिन होगा. बड़े आकार के विमान में बड़ा ईंधन टैंक होता है और यह लंबी दूरी की उड़ानों का परिचालन कर सकता है.

यह भी पढ़ें: हर महीने सिर्फ 141 रुपये देकर खरीद सकते हैं Reliance Jio का शानदार फोन

भारत से जर्मनी तथा भारत से फ्रांस के लिए भी उड़ानें शुरू होगी
विस्तारा के बेड़े में 43 विमान हैं जिनमें से 41 छोटे आकार के ए320नियो और बी737-800 एनजी विमान हैं. विमानन उद्योग के एक अन्य सूत्र ने कहा कि पूर्ण सेवा प्रदाता एयरलाइन भारत से जर्मनी तथा भारत से फ्रांस के लिए भी उड़ानें शुरू करेगी. इन उड़ानों के लिए संभावित गंतव्य फ्रैंकफर्ट और पेरिस हो सकते हैं. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि देश के किन शहरों को फ्रैंकफर्ट और पेरिस से जोड़ा जाएगा. इस बारे में निजी क्षेत्र की एयरलाइन को भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिल पाया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 08:45:20 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.