logo-image

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में शराब की होम डिलीवरी करेगी Flipkart

इस नए करार की जानकारी रखने वाले दो लोगों के अनुसार फ्लिपकार्ट, हिपबार का एक भागीदार होगा जो ग्राहकों को हिपबार के मोबाइल ऐप पर अल्कोहल के लिए ग्राहकों को आर्डर करने की सुविधा देगा.

Updated on: 15 Aug 2020, 12:59 PM

नई दिल्ली:

वॉलमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली ई-कामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में शराब (Alcohol) पहुंचाने के लिए डियाजियो-समर्थित हिपबार (HipBar) के साथ साझेदारी की है. यह करार फ्लिपकार्ट के प्रतिद्वंद्वी अमेजन (Amazon) को पश्चिम बंगाल में घर पर शराब पहुंचाने के लिए जून में मंजूरी मिलने के बाद हुआ है. इससे दोनों कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा और बढ़ने की उम्मीद है जो भारत में ई-कॉमर्स बाजार में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल करना चाहते है.

यह भी पढ़ें: हर महीने सिर्फ 141 रुपये देकर खरीद सकते हैं Reliance Jio का शानदार फोन

झारखंड देश का पहला राज्य था जहां शराब की होम डिलीवरी हुई थी शुरू
इस नए करार की जानकारी रखने वाले दो लोगों के अनुसार फ्लिपकार्ट, हिपबार का एक भागीदार होगा जो ग्राहकों को हिपबार के मोबाइल ऐप पर अल्कोहल के लिए ग्राहकों को आर्डर करने की सुविधा देगा. फ्लिपकार्ट ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की. हिपबार को तत्काल टिप्पणियों के लिए संपर्क नहीं किया जा सका. बता दें कि झारखंड देश का पहला राज्य था जिसने ऑनलाइन प्लेटफार्मों द्वारा शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी. तब से, कई अन्य राज्यों ने इस सेवा के लिए अनुमति प्रदान की है.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे गणपति उत्सव के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए 162 ट्रेनें चलाएगा 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल सरकार शराब की होम डिलिवरी करने की अनुमति पहले ही दे चुकी है. राज्य सरकार की ओर से ऑर्डर देने के लिए बकायदा पोर्टल भी लॉन्च किया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच राज्य भर में शराब की होम डिलिवरी की अनुमति दी थी. पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेज कॉर्पोरेशन (WBSBCL) ने ऑनलाइन ऑर्डर के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया है. ऑनलाइन ऑर्डर के लिए वेबसाइट excise.wb.gov.in पर जाना होगा.