News Nation Logo
Banner

Vande Barat Train: अब चौथी वंदे भारत ट्रेन की बारी, कल पीएम मोदी करेंगे आगाज

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 12 Oct 2022, 03:06:06 PM
Vande Barat Train Latest Update

Vande Barat Train Latest Update (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • हिमाचल प्रदेश के लिए चुनाव से पहले एक बड़ा तोहफा
  • यात्रा के दौरान ट्रेन चंडीगढ़ के बाद अंबाला में रुकेगी

नई दिल्ली:  

Vande Barat Train Latest Update: देश को अब चौथी वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिलने जा रहा है. कल यानि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने की पूरी तैयारियों में हैं. चौथी वंदे भारत ट्रेन को हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से पहले सफर के लिए रफ्तार भरेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले की ओर पटरी पर दौड़ेगी. चौथी वंदे भारत ट्रेन को लेकर मिल रही जानकारियों के अनुसार इस ट्रेन को सप्ताह में केवल बुधवार को छोड़ कर बाकि 6 दिन चलाया जाएगा.

जाहिर दिसम्बर में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में हिमाचल प्रदेश के लिए यह चुनाव से पहली एक बड़ा तोहफा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्टूबर को ही हिमाचल के लिए रवाना होंगे. जिसके बाद चौथी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी. दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के बीच चलने वाली इस ट्रेन को बीच में पंजाब में रोका जाएगा. यात्रा के दौरान ट्रेन चंडीगढ़ के बाद अंबाला में रुकेगी और हिमाचल प्रदेश में एंट्री से पहले वंदे भारत ट्रेन आनंदपुर साहिब में रुकेगी.

ये भी पढ़ेंः Diwali Offer: online ऑफर आपको भी बना सकते हैं कंगाल, दिवाली पर सक्रिय हुए ठग

 ट्रेन के शेड्यूल को लेकर मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के  ऊना जिले से ट्रेन दोपहर 1 बजे गंतव्य के लिए रवाना होगी. शाम साढ़े 6 बजे ट्रेन दिल्ली पहुंचेगी. दिल्ली से ट्रेन सुबह साढ़े पांच बजे रवाना होगी. जिसके यह दिन में 11 बजकर 5 मिनट पर ट्रेन  हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित अंदौला रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

ये भी पढ़ेंः DA Hike: अब इस राज्य के कर्मचारियों की आई मौज, 19,200 रुपए तक बढ़ जाएगा वेतन

First Published : 12 Oct 2022, 03:06:06 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.