News Nation Logo
Banner

Bharti Airtel का बड़ा बयान, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती रहेगी

Bharti Airtel के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अजय पुरी ने एक बयान में कहा कि एयरटेल मोबाइल ग्राहक पहले से ही एयरटेल के प्रीपेड बंडलों और पोस्टपेड प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर असीमित मुफ्त कॉल का आनंद ले रहे हैं.

IANS | Updated on: 02 Jan 2021, 08:30:42 AM
भारती एयरटेल-Bharti Airtel

भारती एयरटेल-Bharti Airtel (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल-Bharti Airtel ने कहा कि उसने ग्राहकों से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेज (IUC) के लिए अलग से कोई शुल्क नहीं लिया है. एयरटेल ने यह भी कहा कि उसका अनलिमिटेड फ्री कॉल लाभ जारी रहेगा. भारती एयरटेल के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अजय पुरी ने एक बयान में कहा कि एयरटेल मोबाइल ग्राहक पहले से ही एयरटेल के प्रीपेड बंडलों और पोस्टपेड प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर असीमित मुफ्त कॉल का आनंद ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LPG Price Today: नए साल के पहले दिन रसोई गैस हुई महंगी, चेक करें नए रेट

ग्राहकों से आईयूसी के लिए अलग से कोई शुल्क नहीं लिया: अजय पुरी
उन्होंने कहा, ''एयरटेल में, हम अपने ग्राहकों को बेस्ट-इन-क्लास अनुभव प्रदान करने के लिए आसक्त हैं. एयरटेल मोबाइल ग्राहक पहले से ही हमारे प्रीपेड बंडलों और पोस्टपेड प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर असीमित मुफ्त कॉल का आनंद ले रहे हैं. पुरी ने कहा कि वास्तव में, एयरटेल ने अपने ग्राहकों से आईयूसी के लिए अलग से कोई शुल्क नहीं लिया है और असीमित कॉलिंग का लाभ हमारे ग्राहकों के लिए जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए नए साल पर खुशखबरी, 4 जनवरी से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

वहीं दूसरी ओर रिलायंस जियो-Reliance Jio ने ऐलान किया था कि एक जनवरी से सभी घरेलू कॉल मुफ्त हो जाएंगी, क्योंकि सभी घरेलू वॉयस कॉल के लिए आईयूसी को समाप्त कर दिया गया है. शून्य आईयूसी व्यवस्था पहले जनवरी 2020 से लागू होने वाली था, लेकिन इसका कार्यान्वयन एक जनवरी 2021 तक टाल दिया गया. बता दें कि आईयूसी एक इंटर-ऑपरेटर चार्ज है. आईयूसी मूलरूप से दो सर्विस प्रोवाइडरों के बीच की सेटलमेंट होती है। ये तब लगता है जब कोई यूजर एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करता है.

First Published : 02 Jan 2021, 08:07:42 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.