logo-image

रेल यात्रियों के लिए नए साल पर खुशखबरी, 4 जनवरी से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

नए साल पर रेल यात्रियों को बड़ा तोहफा मिला है. रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी करने जा रहा है. इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी.

Updated on: 01 Jan 2021, 12:27 PM

लखनऊ:

नए साल पर रेल यात्रियों को बड़ा तोहफा मिला है. रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी करने जा रहा है. इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी. इसकी शुरूआत 4 जनवरी से आगरा फोर्ट से लखनऊ के बीच इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन 02179 के संचालन से की जाएगी. 

4 जनवरी से चलेगी ट्रेन
लखनऊ-आगरा फोर्ट सुपरफास्ट इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन (02179) का संचालन फिर से 04 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन 4 जनवरी को लखनऊ से शाम 3:55 बजे चलकर रात 9:49 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पर पहुंचेगी. आगरा फोर्ट से लखनऊ के लिए 02180 इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन 04 जनवरी से शनिवार व रविवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन चलेगी. 

किन स्टेशन से गुजरेगी
यह स्पेशल ट्रेन पूरी तरह आरक्षित होगी. यह ट्रेन यमुना ब्रिज, टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, इटावा, भरथना, फफूंद, झींझक, रुरा, पनकी धाम, कानपुर सेंट्रल, उन्नाव होकर लखनऊ पहुंचेगी. पिछले ही महीने इस ट्रेन को निरस्त किया गया था. इस ट्रेन के अलावा भी 01033 पुणे-दरभंगा कोविड स्पेशल ट्रेन का संचालन 06 से 27 जनवरी के बीच करेगा. यह स्पेशल ट्रेन हर बुधवार को पुणे से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेगी. वापसी में 01034 दरभंगा-पुणे कोविड स्पेशल ट्रेन 08 से 29 जनवरी तक हर शुक्रवार को दरभंगा से पुणे के लिए प्रस्थान करेगी.