logo-image

Traffic Alert: नए साल पर ये रूट रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले जान लें ये नया ट्रैफिक रूल्स

Traffic Alert : देशभर में नए साल की पूर्व संध्या से नववर्ष के स्वागत की तैयारी शुरू हो गई है. एक तरफ लोग आज पूरे साल 2022 को विदाई देंगे और दूसरी तरफ नए साल का वेलकम करेंगे. नए साल के वेलकम को लेकर जश्न भी तैयारी चल रही है.

Updated on: 31 Dec 2022, 01:37 PM

नोएडा:

Traffic Alert : देशभर में नए साल की पूर्व संध्या से नववर्ष के स्वागत की तैयारी शुरू हो गई है. एक तरफ लोग आज पूरे साल 2022 को विदाई देंगे और दूसरी तरफ नए साल का वेलकम करेंगे. नए साल के वेलकम को लेकर जश्न भी तैयारी चल रही है. ऐसे में अगर आप नववर्ष का जश्न मनाने के लिए घर से निकलने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें, नहीं तो आपके जश्न का मूड ट्रैफिक (Traffic Alert) के जाम में फंसकर खराब हो सकता है.   

यह भी पढ़ें : New Year 2023: नए साल के पहले दिन भूलकर भी न करें ये काम, बंद हो जाएंगे तरक्की के रास्ते

नए साल के मौके पर लोगों को जाम के झाम का सामना न करना पड़े, इसके लिए नोएडा की ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की आवाजाही और पार्किंग इंतजाम में बदलाव किए हैं. ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि नोएडा के सेक्टर 18 में 31 दिसंबर से लेकर एक जनवरी तक ट्रैफिक (Traffic Alert) में बदलाव किया गया है. नए साल का जश्न मनाने के लिए आने वाले लोग सेक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में ही अपनी गाड़ी खड़ी करेंगे. इसके बाद ये लोग सेक्टर 18 जा पाएंगे. 

सेक्टर 16 या स्टेडियम की ओर से आने वाले लोग अट्टापीर चौक से एचडीएफसी बैंक कट होते हुए मल्टीलेवल पार्किंग (Traffic Alert) में जाएंगे. अगर कोई व्यक्ति नो पार्किंग में वाहन खड़ा करता है तो उसके खिलाफ चालान कटेंगे. जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे.

यह भी पढ़ें : Weight Loss: नए साल में चाहते हैं मोटापे से छुटकारा तो रोज खाएं ये चीज, फिर देखें असर

ये रास्ते पूरी तरह रहेंगे बंद

डीसीपी ट्रैफिक के अनुसार, सेक्टर 18 में गुरुद्वारे के आगे जो FOB है, उससे पहले वाले कट पूरी तरह से बंद रहेंगे. मेट्रो स्टेशन के नीचे से सेक्टर 18 की तरफ जाने वाले रास्ते बंद रहेंगे. एक जनवरी 2023 तक यह व्यवस्था लागू रहेगी. अगर किसी व्यक्ति को ट्रैफिक (Traffic Alert ) से जुड़ी कोई समस्या होती है तो वो 9971009001 पर कॉल कर सकते हैं. आपके लिए यह नंबर 24 घंटे उपलब्ध होगा.