logo-image

TATA Sky के ग्राहकों का मासिक बिल हो जाएगा कम, कंपनी ले सकती है ये बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ महीने के दौरान करीब 13 लाख ग्राहकों ने मंथली प्लान (Monthly Plan) को रिन्यू नहीं कराया है. कंपनी इन आंकड़ों को देखते हुए ग्राहकों का मासिक बिल कम करने के उद्देश्य से पैकेज में बदलाव करने जा रही है.

Updated on: 06 Jun 2020, 01:02 PM

नई दिल्ली:

डायरेक्ट टू होम (डीटीएच) ऑपरेटर टाटा स्काई (TATA Sky) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने पैकेज में बदलाव करने जा रही है जिसके बाद ग्राहकों के महीने का बिल कम होने की उम्मीद है. टाटा स्काई के इस कदम से उसके करीब 70 लाख ग्राहकों को सीधा फायदा होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ महीने के दौरान करीब 13 लाख ग्राहकों ने मंथली प्लान (Monthly Plan) को रिन्यू नहीं कराया है. कंपनी इन आंकड़ों को देखते हुए ग्राहकों का मासिक बिल कम करने के उद्देश्य से पैकेज में बदलाव करने जा रही है.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ब्याज दरों को लेकर किया बड़ा फैसला, होम, ऑटो और एजुकेशन लोन हो जाएंगे सस्ते

350 रुपये और उससे भी सस्ता हो सकता है पैकेज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा स्काई के द्वारा पैकेज में बदलाव करने के बाद करीब 40 फीसदी ग्राहकों के बिल में कमी आ जाएगी. ग्राहकों के बिल में 350 रुपये और उससे भी कमी की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा स्काई को मिली फीडबैक के अनुसार मौजूदा समय में 400 रुपये या उससे अधिक के पैकेज को अफोर्ड करने में सक्षम नहीं है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों की आर्थिक स्थिति पर काफी नकारात्मक असर पड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के करीब 70 लाख ग्राहकों में से 50 फीसदी ग्राहक अपने बिल में कटौती की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिवाला कानून में किया संशोधन, डिफाल्ट के नए मामलों में 6 महीने तक नहीं होगी कार्रवाई 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने ग्राहकों की समस्या को देखते हुए अपने मंथली प्लान और पैकेज में कटौती का निर्णय लिया है. कंपनी ने प्लान में कटौती को लेकर योजना भी तैयार कर ली है. इसके तहत मासिक बिल में 60 रुपये से 100 रुपये प्रति महीने तक की कटौती हो सकती है.