News Nation Logo

BREAKING

Banner

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) ने ब्याज दरों को लेकर किया बड़ा फैसला, होम, ऑटो और एजुकेशन लोन हो जाएंगे सस्ते

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) ने सभी श्रेणियों के बैंक ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (Marginal Cost of Funds based Lending Rates-MCLR) में भी 0.20 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है.

Bhasha | Updated on: 06 Jun 2020, 12:01:24 PM
Bank Of Maharashtra BoM

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank Of Maharashtra) ने रेपो दर (Repo Rate) से जुड़े ऋणों (Loan) की ब्याज दर (Repo Linked Lending Rate-RLLR) में 0.40 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है. अब बैंक (BoM) की रेपो दर से जुड़़ी ऋण दरें 7.05 प्रतिशत वार्षिक होंगी. नई दरें 8 जून से प्रभावी होंगी. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आवास, शिक्षा, वाहन, लघु उद्योग (एमएसएमई-MSME) इत्यादि रेपो दर से जुड़े सभी ऋणों की ब्याज दर में 0.40 प्रतिशत की कटौती की गयी है. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank Of India) के पिछले महीने रेपो दर को 0.40 प्रतिशत घटाने के बाद कई बैंकों ने अपनी ऋण ब्याज दरें घटायी हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिवाला कानून में किया संशोधन, डिफाल्ट के नए मामलों में 6 महीने तक नहीं होगी कार्रवाई 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने MCLR 0.20 फीसदी घटाया
बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सभी श्रेणियों के बैंक ऋणों पर कोष की सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (Marginal Cost of Funds based Lending Rates-MCLR) में भी 0.20 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है. यह भी आठ जून से प्रभावी होंगी. इसके बाद एक साल की अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 7.90 प्रतिशत से घटकर 7.70 प्रतिशत हो गयी. वहीं छह महीने की अवधि वाले ऋण की ब्याज दर 7.50 प्रतिशत हो गयी है. लोन के ऊपर ब्याज दरें घटाने वालों में पंजाब नेशनल बैंक, यूको बैंक और बैंक ऑफ इंडिया इत्यादि शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Sovereign Gold Bond Scheme 2020-21: सरकार की गोल्ड बॉन्ड योजना के जरिए खरीद सकते हैं सस्ता सोना, जानें फायदे

पंजाब नेशनल बैंक ने भी ब्याज दरें 0.5 फीसदी घटाई
सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) ने बचत जमा खातों (Savings Bank Deposits) पर ब्याज दरें 0.5 प्रतिशत घटा दी. घटी हुई ब्याज दरें एक जुलाई से प्रभावी होंगी. बैंक ने ट्वीट कर बताया कि 50 लाख रुपये तक की जमा पर नयी ब्याज दर तीन प्रतिशत वार्षिक होगी. अभी यह 3.50 प्रतिशत है. इसी तरह 50 लाख रुपये या उससे अधिक जमा पर ब्याज दर 3.25 प्रतिशत होगी. अभी यह 3.75 प्रतिशत है.

First Published : 06 Jun 2020, 12:01:24 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो