News Nation Logo

ब्रिटेन जाने वालों के लिए खुशखबरी, SpiceJet अगले महीने से शुरू करेगी फ्लाइट

SpiceJet ने कहा कि उसे एक सितंबर से उड़ानों के परिचालन के लिए हीथ्रो हवाई अड्डे पर स्लॉट मिल गया है. यह भारत और ब्रिटेन के बीच बबल करार के तहत है. यह गर्मियों की सारिणी समाप्त होने यानी 23 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा.

Bhasha | Updated on: 04 Aug 2020, 12:41:26 PM
SpiceJet

स्पाइसजेट (SpiceJet) (Photo Credit: IANS)

मुंबई:

बजट विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) को लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे (London Heathrow Airport) पर स्लॉट मिल गया है. इससे एयरलाइन अगले महीने से लंदन के लिए उड़ानें शुरू कर सकेगी. स्पाइसजेट ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि एयर बबल करार के तहत उसे ये स्लॉट मिले हैं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने के बाद इसका विस्तार कर उसे नियमित उड़ान सेवा की अनुमति दी जाएगी. एयर बबल एक द्विपक्षीय व्यवस्था है, जिसमें दो देशों की एयरलाइंस कुछ नियमनों और अंकुशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक की मिस्ड कॉल सुविधा के जरिए मुफ्त में चेक करें अकाउंट बैलेंस

भारत में 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें बंद
स्पाइसजेट ने कहा कि उसे एक सितंबर से उड़ानों के परिचालन के लिए हीथ्रो हवाई अड्डे पर स्लॉट मिल गया है. यह भारत और ब्रिटेन के बीच बबल करार के तहत है. यह गर्मियों की सारिणी समाप्त होने यानी 23 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा. एयरलाइन ने कहा कि नियमित परिचालन शुरू होने के बाद इसका विस्तार किया जाएगा. कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से भारत में 22 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें बंद हैं. हालांकि, इस दौरान दूसरे देशों में फंसे अपने नागरिकों को लाने के लिए तथा चार्टर उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं, जानिए रेलवे कितना कर रहा है खर्च

स्पाइसजेट ने कहा कि सर्दियों की समयसारिणी में नियमित परिचालन को स्लॉट लेने के लिए उसकी बातचीत अग्रिम चरण में है. भारत में एयरलाइंस के लिए सर्दियों की सारिणी अक्टूबर के आखिरी शनिवार को शुरू होकर मार्च के आखिरी में समाप्त होती है.

First Published : 04 Aug 2020, 12:41:26 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.