News Nation Logo
Banner

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की मिस्ड कॉल सुविधा के जरिए मुफ्त में चेक करें अकाउंट बैलेंस

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की मिस्ड कॉल सुविधा के लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का कोई शुल्क आदि नहीं वसूला जाता है. एक SMS के जरिए लास्ट क्लियर बैलेंस की जानकारी को हासिल किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Aug 2020, 11:10:30 AM
Punjab National Bank-PNB

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank-PNB) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहक मिस्ड कॉल सुविधा (Missed Call Service) के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस (Account Balance) की जानकारी हासिल कर सकते हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि PNB के उपभोक्ता इस सुविधा का फायदा कैसे उठा सकते हैं और इस सुविधा से जुड़ने के लिए क्या करना चाहिए. बता दें कि पीएनबी (Punjab National Bank Latest News) की इस सुविधा के जरिए ग्राहक सिर्फ एक मिस्ड कॉल के जरिए तुरंत अकांट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अयोध्या रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं, जानिए रेलवे कितना कर रहा है खर्च

मिस्ड कॉल की सुविधा के लिए नहीं वसूला जाता है कोई शुल्क
मिस्ड कॉल सुविधा का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को पंजाब नेशनल बैंक में स्वंय को रजिस्टर करना जरूरी होता है. हालांकि यहां यह बात ध्यान देना जरूरी है को जो मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट के रिकॉर्ड में अपडेट है उसी नंबर से इस सुविधा का फायदा उठाया जा सकता है. बता दें कि बैंक की इस सुविधा के लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का कोई शुल्क आदि नहीं वसूला जाता है. एक एसएमएस के जरिए लास्ट क्लियर बैलेंस की जानकारी को हासिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: तीन फीसदी महंगा हुआ हवाई ईंधन, रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं

दो अकाउंट के बैलेंस की जानकारी के लिए एक साथ आएगा SMS
अगर किसी कारणवश आपने अपना मोबाइल नबंर बैंक में रजिस्टर नहीं कराया है तो अपने नजदीकी पंजाब नेशनल ब्रांच में जाकर मोबाइल नंबर को रजिस्टर करा सकते हैं. मान लीजिए कि आपका पीएनबी में दो अकाउंट है और दोनों ही अकाउंट में एक ही मोबाइल नबंर दिया हुआ है तो ऐसी स्थिति में दोनों अकाउंट के बैलेंस की जानकारी मिस्ड कॉल देकर SMS के जरिए पाया जा सकता है. पंजाब नेशनल बैंक की मिस्ड कॉल की सुविधा फिलहाल बचत खाता और चालू खाता के लिए ही उपलब्ध है. एक मोबाइल नंबर से दो बार अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल करने के लिए 45 मिनट का अंतराल होना चाहिए.

इन नंबरों पर करना है मिस्ड कॉल
ग्राहकों को बैंक की मिस्ड कॉल सुविधा के लिए 1800 180 2223 और 0120-2303090 नंबर में से किसी पर भी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देना होगा. मिस्ड कॉल देने के कुछ ही समय के बाद SMS के जरिए ग्राहकों को अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल हो जाता है.

First Published : 03 Aug 2020, 11:10:30 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो