logo-image

SBI के ग्राहक घर बैठे इस Toll Free नंबर पर कॉल करके निपटा सकते हैं कई काम

SBI Latest News: ग्राहक एसबीआई के इस टोल फ्री नंबर (SBI Toll Free Number) पर कॉल या मैसेज करके अपने अकाउंट से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Updated on: 21 Jan 2022, 11:56 AM

highlights

  • ग्राहकों को एसबीआई के टोल फ्री नंबर 18001234 पर कॉल करना होगा
  • सुविधा के जरिए ग्राहक अकाउंट के बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं

नई दिल्ली:

SBI Latest News: अगर आपका बैंक अकाउंट (Bank Account) देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) में है तो आपके लिए यह खबर काफी काम की साबित हो सकती है. बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक समय-समय पर अपने कस्टमर्स के लिए नई-नई सुविधाएं पेश करता रहता है. एसबीआई ने इसी कड़ी में अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए नई सुविधा को शुरू किया है. SBI ने हाल ही में ग्राहकों के लिए एक टोल फ्री नंबर (SBI Toll Free Number) जारी किया है. ग्राहक इस टोल फ्री नंबर के जरिए घर बैठे ही बैंक से जुड़े कई जरूरी काम निपटा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: खरीदी गई दवा असली या नकली, सिर्फ 10 सेकेंड में इस आसान तरीके से हो जाएगी पहचान

बता दें कि ग्राहक एसबीआई (SBI) के इस टोल फ्री नंबर पर कॉल या मैसेज करके अपने अकाउंट से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है. ग्राहकों को एसबीआई के टोल फ्री नंबर 18001234 पर कॉल करना होगा. इस सुविधा के जरिए ग्राहक बैंक अकाउंट के बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ठंड के दौरान मोबाइल इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो हो जाएगी बड़ी परेशानी

नई सुविधा के फायदे
टोल फ्री नंबर पर कॉल करके बैंक अकाउंट की बैलेंस की जानकारी के साथ पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी ले सकते हैं. टोल फ्री नंबर पर कॉल करके एटीएम कार्ड को ब्लॉक करने के अलावा दोबारा इश्यू भी कराया जा सकता है. टोल फ्री नंबर के जरिए एटीएम का पिन नंबर तैयार करने की सुविधा भी मिल रही है.