News Nation Logo
Banner

SBI Card-Paytm के नए क्रेडिट कार्ड से ग्राहकों को होंगे ढेरों फायदे, मिलेंगी ये बेहतरीन सुविधाएं

SBI Card And Payment Sevices ने एक बयान में कहा है कि उसने दो तरह के कार्ड ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ (Paytm SBI Card) और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ (Paytm SBI Card Select) पेश किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Nov 2020, 09:47:18 AM
SBI Card-Paytm

SBI Card-Paytm (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

एसबीआई कार्ड्स और पेमेंट सर्विसेज (SBI Card And Payment Sevices) ने डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम (Paytm) के साथ साझेदारी में क्रेडिट कार्ड (Credit Card) पेश किया है. एसबीआई कार्ड्स और पेमेंट सर्विसेज ने एक बयान में कहा है कि उसने दो तरह के कार्ड ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड’ (Paytm SBI Card) और ‘पेटीएम एसबीआई कार्ड सिलेक्ट’ (Paytm SBI Card Select) पेश किए हैं. यह दोनों कार्ड वीजा (Visa) मंच पर काम करते हैं. 

यह भी पढ़ें: गुर्जर आंदोलन की वजह से आज भी कई ट्रेनों का रूट बदला, देखिए पूरी लिस्ट

एसबीआई कार्ड ने इसे कंपनी की ग्राहकों को अलग-अलग तरह के उत्पाद पेश करने की नीति के अनुरूप बताया ताकि उन्हें उनकी खर्च की जरूरतों के मुताबिक अधिकतम मूल्य के उत्पाद उपलब्ध कराए जा सकें और उन्हें डिजिटल भुगतान के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो स्टेशनों पर ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध कराएगी Uber

कस्टमर कार्ड का उपयोग संपूर्ण पेटीएम की प्रणाली में कर सकेंगे 
कंपनी ने कहा कि इस साझेदारी से नए क्रेडिट कार्डधारक औपचारिक अर्थव्यवस्था में शामिल होंगे. इन कार्ड का उपयोग संपूर्ण पेटीएम की प्रणाली में किया जा सकेगा. यह कार्ड एनएफसी प्रौद्योगिकी से लैस होंगे जो ग्राहकों को संपर्करहित भुगतान की सुविधा देगा. इस बारे में कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि देश में क्रेडिट कार्ड उद्योग का अभी बहुत विस्तार नहीं हुआ है. साथ ही मौजूदा वक्त डिजिटल भुगतान को लेकर लोगों का रूझान भी बढ़ा है. ऐसे में पेटीएम के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड को सबके लिए सुलभ बनाएगी.

First Published : 05 Nov 2020, 09:39:24 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.