News Nation Logo

Savings Account Interest Rates 2022: इन बैंकों के बचत खाते पर मिल रहा है 7 फीसदी ब्याज, यहां देखें लिस्ट

Savings Account Interest Rates 2022: कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Banks) फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह सेविंग अकाउंट पर ऑफर कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Feb 2022, 12:06:44 PM
Small Finance Banks Savings Account Interest Rates 2022

Small Finance Banks Savings Account Interest Rates 2022 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • इक्विटॉस स्‍माल फाइनेंस बैंक बचत खाते पर सालाना 7 फीसदी तक ब्‍याज ऑफर कर रहा है
  • एयरटेल पेमेंट्स बैंक में बचत खाते पर कस्टमर्स को सालाना 6 फीसदी तक ब्‍याज मिल रहा है

नई दिल्ली:  

Small Finance Banks Savings Account Interest Rates 2022: अधिकतर लोगों के पास किसी भी बैंक में बचत खाता (Saving Account) तो होता ही है. साथ ही लोगों को सेविंग अकाउंट के जरिए ब्याज और पैसे की सिक्योरिटी समेत कई तरह के फायदे भी मिलते हैं. बता दें कि मौजूदा समय में जहां बहुत से अग्रणी बैंक सेविंग अकाउंट पर काफी कम ब्याज ऑफर कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Banks) फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह सेविंग अकाउंट पर ऑफर कर रहे हैं. आइए इस रिपोर्ट में जानने की कोशिश करते हैं कि कौन से बैंक सेविंग अकाउंट पर 7 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हवाई सफर करने वालों को मिल सकती है बड़ी राहत, टिकट कैंसिलेशन को लेकर आया नया अपडेट

इक्विटॉस स्‍माल फाइनेंस बैंक
इक्विटॉस स्‍माल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) बचत खाते पर सालाना 7 फीसदी तक ब्‍याज ऑफर कर रहा है. ग्राहकों को इस बैंक ज्यादा ब्याज के साथ ही कई अन्‍य सुविधाएं भी मिलती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैंक में 5 लाख रुपये से ज्‍यादा की बचत पर 7 फीसदी ब्याज मिल रहा है.

फिनकेयर स्‍माल फाइनेंस बैंक
फिनकेयर स्‍माल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) की ओर से भी बचत खाते पर सालाना 7 फीसदी तक का ब्‍याज ऑफर किया जा रहा है. हालांकि 7 फीसदी का सालाना ब्याज पाने के लिए 5 लाख रुपये से ज्यादा का डिपॉजिट होना चाहिए. ग्राहकों को 1 लाख रुपये से ज्‍यादा और 5 लाख रुपये तक के डिपॉजिट पर सालाना ब्‍याज 6 फीसदी है.

यह भी पढ़ें: क्रिप्टोकरेंसी में निवेश से हुई कमाई को लेकर आया सरकार का नया नियम, जान लीजिए

एयरटेल पेमेंट्स बैंक
एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) में बचत खाते पर कस्टमर्स को सालाना 6 फीसदी तक ब्‍याज मिल रहा है. ग्राहकों को 1 लाख रुपये से 2 लाख रुपये तक के डिपॉजिट पर यह ब्‍याज ऑफर किया जा रहा है. 

ESAF स्‍माल फाइनेंस बैंक
ESAF स्‍माल फाइनेंस बैंक में ग्राहकों को बचत खाते में 1 लाख रुपये तक के जमा पर 4 फीसदी सालाना ब्‍याज ऑफर किया जा रहा है. 

नॉर्थ ईस्‍ट स्‍माल फाइनेंस बैंक
नॉर्थ ईस्‍ट स्‍माल फाइनेंस बैंक (North East Small Finance Bank Limited) में बचत खाते पर ग्राहकों को 6 फीसदी तक का सालाना ब्‍याज मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ला रहा है ये धांसू फीचर, जानकर यूजर्स की खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. इस न्यूज़ में बैंकों की वेबसाइट और अन्य स्रोतों की जानकारी के आधार पर सेविंग अकाउंट के ब्याज दर के आंकड़े दिए गए हैं. कृपया निवेशक स्वयं की जांच पड़ताल के बाद ही निवेश की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published : 04 Feb 2022, 12:05:26 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.