logo-image

WhatsApp ला रहा है ये धांसू फीचर, जानकर यूजर्स की खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना

WhatsApp एक बार फिर से यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है. WhatsApp अब एक ऐसा फीचर जारी करने जा रहा है जिसे सुनकर यूजर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. 

Updated on: 03 Feb 2022, 03:31 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp दुनिया की सबसे फेमस मैसेजिंद ऐप्स में से एक है. आज करोड़ों लोगों इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. लोगों के मोबाइल में फेसबुक, स्नैपचैट जैसी ऐप्स हो या ना हो. लेकिन, व्हाट्सएप (whatsapp new features 2022) जरूर होता है. इसी वजह से लोगों के मन में अपनी जगह बनाए रखने के लिए वॉट्सऐप आए दिन कुछ न कुछ नया अपडेट करता रहता है. जिसमें यूजर्स को जारी किए गए नए-नए फीचर्स (WhatsApp new features) मिलते रहते हैं. अब, ऐसा ही हाल ही में एक बार फिर हुआ है. खबरों की मानें तो वॉट्सएप एक ऐसा फीचर जारी करने जा रहा है. जिसे सुनकर यूजर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. 

यह भी पढ़े : घर की छत पर सोलर प्लांट (Solar Plant) लगाएं, मोदी सरकार दे रही है कई सुविधाएं

रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सएप अपने ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ फीचर के अपडेट पर काम कर रहा है. जिससे भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने की टाइम लिमिट बढ़ जाएगी. कहा जा रहा है कि वॉट्सएप भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने के लिए यूजर्स को अब दो दिन और 12 घंटे या ढाई दिन के टाइम (latest whatsapp feature) देने पर काम कर रहा है.

पिछले कई सालों तक वॉट्सएप पर भेजे हुए मैसेज को डिलीट करने का कोई तरीका नहीं था. जिसके बाद वॉट्सएप ने यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी किया था. इस फीचर के तहत आपको भेजे हुए मैसेज डिलीट करते टाइम सिर्फ तीन ही ऑप्शन्स दिखते हैं.  जिसमें पहला  ‘डिलीट फॉर मी’, दूसरा ‘कैन्सल’ और आखिरी ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ का आता है. लेकिन सबके लिए मैसेज डिलीट (upcoming features on whatsapp) करने का यानी कि ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ का ऑप्शन कुछ ही देर के लिए मिलता है. 

यह भी पढ़े : Electric Vehicle को लेकर सरकार की नई Policy, होंगे ये फायदे

आपको इस बात की जानकारी होगी कि ‘डिलीट फॉर एव्रीवन’ के ऑप्शन में आपको मैसेज को केवल एक घंटे या कुछ ही मिनट में डिलीट करना होता है. आप केवल इसी टाइम पीरियड में मैसेज डिलीट कर सकते हैं. अगर आप ऐसा करते हैं तो सामने वाले को मैसेज की जगह ‘दिस मैसेज वॉज डिलीटेड’ लिखा हुआ दिखाई देता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चेंज को वॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.22.410 पर देखा गया है और कुछ टाइम के बाद शायद इसे ऐप के स्टेबल वर्जन के लिए भी जारी किया जाए. फिलहाल बीटा यूजर्स भी इस बदलाव को यूज नहीं कर पा रहे हैं.