News Nation Logo

ढाई से तीन हजार रुपये में 5G स्मार्टफोन लाने जा रहा है रिलायंस जियो (Reliance Jio)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) इस पहल के तहत वर्तमान में 2जी कनेक्शन का इस्तेमाल करने वाले 20-30 करोड़ मोबाइल उपयोगकर्ताओं को लुभाने की कोशिश करेगी.

Bhasha | Updated on: 19 Oct 2020, 07:19:56 AM
Reliance Jio

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी 5,000 रुपये से कम कीमत में 5जी स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रही है. इसके अलावा कंपनी की योजना आगे बिक्री बढ़ने पर इसकी कीमत घटाकर 2500-3000 हजार रुपये तक की जाएगी. कंपनी इस पहल के तहत वर्तमान में 2जी कनेक्शन का इस्तेमाल करने वाले 20-30 करोड़ मोबाइल उपयोगकर्ताओं को लुभाने की कोशिश करेगी.  कंपनी के एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि जियो (Jio New Offer) उपकरण की कीमत 5,000 रुपये से कम रखना चाहती है.

यह भी पढ़ें: कृपया ध्यान दीजिए, 1 नवंबर से LPG सिलेंडर डिलीवरी नियम में होंगे बदलाव

मौजूदा समय में 5जी स्मार्टफोन की कीमत 27,000 रुपये से है शुरू
उन्होंने कहा कि जब हम बिक्री बढ़ा लेंगे, तो इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये हो सकती है. रिलायंस जियो ने इस संबंध में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया. इस समय भारत में मिलने वाले 5जी स्मार्टफोन की कीमत 27,000 रुपये से शुरू है. जियो भारत में उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त में 4जी मोबाइल फोन पेश करने वाली पहली कंपनी। इसके तहत जियो फोन के लिए 1,500 रुपये देने थे, जो बाद में वापस हो सकते थे. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कंपनी की 43वीं वार्षिक आम बैठक में भारत को 2जी मुक्त (2जी कनेक्शनों से मुक्त) बनाने की बात कही थी और एक सस्ते 5जी स्मार्टफोन की जरूरत पर जोर दिया था.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: पश्चिम रेलवे दशहरा और दिवाली के लिए चलाएगा 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानिए किस रूट पर चलेंगी

कंपनी अपने 5जी नेटवर्क उपकरण पर भी काम कर रही है और उसने दूरसंचार विभाग से इन उत्पादों के परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कहा है. सरकार ने अभी रिलायंस जियो के अनुरोध पर फैसला नहीं किया है. इस समय भारत में 5जी सेवाएं नहीं हैं और सरकार ने 5जी तकनीक के परीक्षण के लिए दूरसंचार परिचालकों को स्पेक्ट्रम आवंटित नहीं किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Oct 2020, 07:19:56 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.