logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एयरटेल (Airtel) के मुकाबले में उतार दिया सबसे सस्ता प्लान, मिलेंगे ढेर सारे फायदे

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एयरटेल के 79 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए 75 रुपये की कीमत वाला एक नया प्लान लॉन्च किया है.

Updated on: 31 Jul 2021, 09:35 AM

highlights

  • एयरटेल के कस्टमर्स के लिए अब 49 रुपये का एंट्री लेवल प्लान 79 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा
  • रिलायंस जियो ने एयरटेल के  प्लान को टक्कर देने के लिए 75 रुपये में एक नया प्लान लॉन्च किया

नई दिल्ली :

Reliance Jio Best Prepaid Plans: एयरटेल ने (Airtel) ने अपने 49 रुपये वाले एंट्री लेवल प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद करने का फैसला किया है. एयरटेल के कस्टमर्स के लिए अब 49 रुपये का एंट्री लेवल प्लान 79 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा. हालांकि कंपनी की ओर से कस्टमर्स को दोगुना इंटरनेट डेटा मिलेगा और इसके अलावा चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट का उपयोग करने को मिलेगा. वहीं देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एयरटेल के 79 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए 75 रुपये की कीमत वाला एक नया प्लान लॉन्च किया है. बता दें कि जियो (Jio) का यह नया प्लान JioPhone यूजर्स के लिए है. इस रिपोर्ट में हम जानने की कोशिश करेंगे कि दोनों ही प्लान में कौन बेहतर है. 

यह भी पढ़ें: विदेश जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 31 अगस्त तक रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

Reliance Jio का 75 रुपये का प्लान

JioPhone यूजर्स के लिए लॉन्च किए गए 75 रुपये वाले प्लान में कई खूबियां हैं. इस प्लान को JIOPHONE ALL-IN-ONE PLAN कहा जाता है. 75 रुपये वाले इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है और इसमें कुल 3GB इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है यानी रोजाना 0.1 GB डेटा यूजर्स को मिलेगा. इसके अलावा 200 MB डेटा अतिरिक्त मिलेगा. इस प्लान के तहत किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है और कंपनी की ओर से 50 SMS भी दिया जा रहा है. 

एयरटेल का 79 रुपये का प्लान

एयरटेल (Airtel) ने 49 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बंद करने का फैसला किया है और उसकी जगह 79 रुपये के प्लान ने ले ली है. ग्राहकों को 79 रुपये वाले प्लान दोगुना फायदा मिल रहा है. एयरटेल के 79 रुपये के प्लान में 64 रुपये का टॉकटाइम दिया जारहा है और इसके अलावा रोजाना 200MB इंटरनेट डेटा भी दिया जा रहा है. एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है. 79 रुपये के प्लान से यूजर्स को डबल इंटरनेट डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट मिल रहा है. कंपनी का यह प्लान 29 जुलाई से मार्केट में आ चुका है. बता दें कि यूजर्स को कॉलिंग के लिए 79 रुपये के प्लान में 1 पैसा प्रति सेकंड चार्ज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, बेसिक पे को लेकर दिया ये जवाब

रिलायंस जियो और एयरटेल के प्लान में कौन है बेहतर
एयरटेल के मुकाबले रिलायंस जियो का प्लान 4 रुपये सस्ता है. हालांकि जियो के प्लान में एक ही नुकसान है कि यह प्लान सिर्फ JioPhone यूजर्स के लिए लाया गया है और इस प्लान को सभी प्रीपेड यूजर्स नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं इसके विपरीत एयरटेल के प्लान को सभी प्रीपेड यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं.