News Nation Logo
Banner

5670 रुपये में कीजिए रामायण यात्रा, जानें कब से होगी शुरू

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) देश के श्रीरामपथ गमन, मल्लिकार्जुन और गंगासागर समेत कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने जा रहा है. आईआरसीटीसी ने कहा है कि इस पैकेज का नाम रामायण यात्रा होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 Feb 2021, 05:18:52 PM
Ramayana Yatra

5670 रुपये में कीजिए रामायण यात्रा (Photo Credit: @ANI)

नई दिल्ली :

देश की सबसे बड़ी रेलवे कंपनी रामभक्तों को कई जगहों की धार्मिक यात्रा करवाने जा रहा है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) देश के श्रीरामपथ गमन, मल्लिकार्जुन और गंगासागर समेत कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने जा रहा है. आईआरसीटीसी ने कहा है कि इस पैकेज का नाम रामायण यात्रा होगा. यह यात्रा इंदौर से शुरू होगी और यात्रियों को अयोध्या और चित्रकूट तक की यात्रा कराई जाएगी. इस पैकेज में यात्री थर्ड एसी से लेकर के स्लीपर क्लास में सफर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन: सियासी जमीन बनाने में जुटा रालोद

रामायण यात्रा 26 फरवरी से शुरू होगी और 3 मार्च को समाप्त होगी. पांच साल से नीचे के बच्चों का कोई टिकट नहीं लगेगा. हालांकि पांच साल से ऊपर के बच्चे का पूरा टिकट लगेगा. यह पूरी ट्रिप 6 दिन, 5 रात की होगी. इस ट्रिप में आपके रहने, घूमने, खाने का खर्चा भी आईआरसीटीसी की ओर से दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली की 56 फीसदी आबादी कोरोना पॉजिटिव, सीरो सर्वे में खुलासा

इस पैकेज में आप इंदौर, देवास, उज्जैन, शूजालपुर, शेहौर, संत हीरदाराम नगर, विदिशा, बीना, झांसी से यात्रा शुरू कर सकते हैं. साथ ही यात्रा खत्म भी इन्हीं स्टेशन पर कर सकते हैं. यह यात्रा खासकर मध्यप्रदेश के लोगों के लिए है.

यह भी पढ़ें : 'चौरी चौरा' घटना के 100 साल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 फरवरी को करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन

इस पूरे पैकेज में 5670 रुपये के साथ कुछ एक्सट्रा खर्च भी होंगे. ऐसे में आपको पूरी यात्रा 6930 रुपये की पड़ेगी, जिसमें कई जगह ट्रेन के माध्यम से जा सकेंगे. इसमें आपकी सारी व्यवस्था भी की जाएगी. साथ ही इसमें अगर 5 साल से अधिक का बच्चा है तो इसके पूरे पैसे देने होंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Feb 2021, 05:14:01 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो