logo-image

रेलवे (Railway) ने कैंसिल कर दी हैं 750 से ज्यादा ट्रेनें, यहां चेक कीजिए पूरी लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: मौसम में बदलाव या फिर दूसरी वजहों से ट्रेनों को कैंसिल किया जाता है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आज यानी 17 जनवरी को 11 ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया गया है.

Updated on: 17 Jan 2022, 02:02 PM

highlights

  • 17 और 18 जनवरी को क्रमश: 397 ट्रेनों और 352 ट्रेनों को कैंसिल किया गया
  • जानकारी के मुताबिक 18 जनवरी के लिए 4 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: उत्तर भारत (North India) में कोहरे की वजह से रेल सेवाएं काफी प्रभावित हुई हैं. भारतीय रेलवे (Railway Update) की ओर से रोजाना सैंकड़ों ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर जिन ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है वह भी कई घंटों की देरी से चल रही हैं. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है. रेलवे की ओर से 17 जनवरी और 18 जनवरी को क्रमश: 397 ट्रेनों और 352 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. ऐसे में अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो आपको इन ट्रेनों की लिस्ट को एक बार जरूर चेक कर लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: पेंशनर्स की बल्ले-बल्ले, अकाउंट में जल्द आने वाले हैं हजारों रुपये

बता दें कि मौसम में बदलाव या फिर दूसरी वजहों से ट्रेनों को कैंसिल किया जाता है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आज यानी 17 जनवरी को 11 ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया गया है. वहीं अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 18 जनवरी के लिए 4 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: EWS Certificate: ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने की क्या है प्रक्रिया, यहां जानिए पूरा प्रोसेस

इस तरह चेक कर सकते हैं कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट
कैंसिल, रीशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट को चेक करने के लिए आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर जाना होगा. आप इस पेज पर तारीख और अन्य जानकारियां देकर कैंसिल, रीशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट को चेक कर सकते हैं. आप NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी लिस्ट चेक कर सकते हैं.